कार न्यूज़

टोयोटा लॉन्च कर सकती है भारत की सबसे सुरक्षित और सबसे ज्यादा माइलेज वाली छोटी कार

Toyota Daihatsu New Small For India

ये देश की सबसे सुरक्षित और सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार होगी। इस कार के साथ कंपनी मारुति सुजुकी और ह्युंडई जैसी कारों का साथ टक्कर लेगी।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया था कि टोयोटा बहुत जल्द अपनी लो-कॉस्ट कार ब्रांड Daihatsu को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें तो कंपनी भारतीय मार्केट के लिए एक नई छोटी कार तैयार कर रही है जिसे बहुत जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। ये भी खबर आ रही है कि ये नई कार देश की सबसे सुरक्षित और सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार होगी। इस कार के साथ कंपनी मारुति सुजुकी और ह्युंडई जैसी कारों का साथ टक्कर लेगी।

टोयोटा बजट सेगमेंट में पहले ही इटिऑस सीरीज को भारत में लॉन्च कर चुकी है लेकिन, इन कारों ने बाज़ार में अच्छा परफॉर्म नहीं किया। Daihatsu के साथ टोयोटा छोटी कार सेगमेंट में अपना कदम रखना चाहती है जिसपर मारुति सुजुकी और ह्युंडई का कब्जा है।

पढ़ें – नेक्स्ट-जेनेरेशन टोयोटा कोरोला में लगा हो सकता है बीएमडब्ल्यू मोटर

ईटी ऑटो से बातचीत में टोयोटा किर्लोस्कर के एमडी अकितो ताचिबान ने कहा, ‘Daihatsu द्वारा तैयार की गई कारें सस्ती होंगी। हमने ग्राहकों की उम्मीदों के मुताबिक काम करना शुरू कर दिया है और इस कार को जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा।

सू्त्रों की मानें तो ताचिबाना ने अपने डेवलपमेंट टीम को ये साफ निर्देश दिया है कि इस कार को सेफ्टी के मामले में काफी मज़बूत रखना है। टोयोटा जल्द ही भारत में एक कॉम्पैक्ट एमपीवी और एसयूवी को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा कंपनी एक छोटी हाइब्रिड कार पर भी काम कर रही है। कंपनी 2017 या 2018 में टोयोटा कोरोला हाइब्रिड को भी भारत में लॉन्च कर सकती है। साथ ही होंडा सिटी और नई ह्युंडई वर्ना को टक्कर देने के लिए टोयोटा एक मिड-साइज सेडान पर भी काम कर रही है जिसे भी जल्द लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें – ये हैं 2017-18 में लॉन्च वाली टोयोटा की 5 नई कारें

Most Popular

To Top