कार न्यूज़

जानिए कैसी दिखेंगी टाटा की नई लैंड रोवर बेस्ड SUVs

Tata Q502 Render

कंपनी लैंड रोवर के प्लेटफार्म पर आधारित 5 सीटर और 7 सीटर एसयूवी उतारने की तैयारी पूरी कर चुकी है.

कार मार्केट में अचानक एसयूवी की डिमांड बढ़ने के बाद आॅटो कंपनियां नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं ताकि इस मौके का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाया जा सके. जैसा कि टाटा मोटर्स पहले ही कुछ मॉडल उतार चुकी है पर अभी तक वह सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नहीं थी. नेक्सॉन को लॉन्च कर टाटा मोटर्स भी सब 4 मीटर सेगमेंट की रेस में कूदने वाली है. अब अगर रिपोर्ट को सही मानें तो कंपनी लैंड रोवर के प्लेटफार्म पर आधारित 5 सीटर और 7 सीटर एसयूवी उतारने की तैयारी पूरी कर चुकी है.

ऐसा माना जा रहा है कि टाटा अपने ब्रिटिश कंपनी जगुआर लैंड रोवर से भारत में लॉन्च करने वाली एसयूवी कारों के लिए मदद लेगी. टाटा के प्रोडक्ट लाइनअप में नई 5 सीटर एसयूवी जिसका कोडनेम Q501 है, को हेक्सा से उपर जगह दी गई है. टाटा की नई 5 सीटर एसयूवी के कंपोनेंट्स डिस्कवरी स्पोर्ट्स के साथ साझा किए जाएंगे. हालांकि दोनों ही कारें बाहरी खूबसूरती के मामले में बिल्कुल अलग होंगे.

Tata Q501 Render

नई कार की स्टाइलिंग की बात करें तो इसमें टाटा की दूसरी कारों की तरह क्विंटेसेंसियल ग्रिल लगाया जाएगा. इसके अलावा कार को स्पोर्टी और ट्रेंडी लुक देने के लिए इसे डुअल टोन कलर थीम और ब्लैक रूफ दिया जाएगा. अब बात मैकेनिकल इनपुट की करें तो इसमें 2.0 लीटर मल्टीजेट टर्बोचार्ज्ड आॅयल बर्नर का इंजन लगा होगा जिससे 170बीएचपी की पावर जेनरेट होगी. उम्मीद है कि टाटा इस कार को 2018 आॅटो एक्सपो में पेश कर सकती है और अगले साल के अंत तक इस कार को लॉन्च किया जाएगा. देखें – टाटा की लैंड रोवर डिस्कवरी बेस्ड SUV की तस्वीरें 

इसी तरह 7 सीटर मॉडल की बात करें तो ये Q502 कोडनेम के अंतर्गत विकसित किया जाएगा और इसकी जीप कम्पास से कड़ी टक्कर होगी. इसके भी कंपोनेंट लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के साथ साझा किए जाएंगे. इंजन पावर की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर आॅयल बर्नर होगा जोकि फिएट से लिया जाएगा. इसकी पावर क्षमता भी जीप कम्पास जितनी ही होगी.इसमें दोनों ही ट्रांसमिशन आॅप्शन मैनुअल और आॅटोमैटिक वर्जन होगा. इस कार की शुरुआती कीमत 15 लाख होने की संभावना जताई जा रही है.

Source 

Most Popular

To Top