कार न्यूज़

टाटा टामो ने पेश की भारत की पहली कनेक्टेड कार रेसमो

Tamo Racemo India

टाटा टामो रेसमो भारत की पहली ऐसी कार बताई जा रही है जो इंटरनेट से कनेक्टेड हो सकती है.

दुनिया की सबसे सस्ती कार नैनो पेश करने वाली टाटा मोटर्स ने आज 2017 जेनेवा मोटर शो में भारतीयों को एक बार फिर चौंका दिया. टाटा ने पूरी दुनिया के सामने अपने नए टामो ब्रैंड के अंतर्गत रेसमो स्पोर्ट्स कार को पेश किया. इस कार के साथ ही टाटा ने अपनी सब ब्रैंड कंपनी टामो को भी दुनिया से अवगत कराया जो हर साल कॉन्सेप्ट कार, मॉडल और सुपरकार पेश करेगी. टाटा टामो रेसमो सिर्फ 6 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है.

भारत की पहली कनेक्टेड कार रेसमो को टाटा ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर तैयार किया है. इसमें 186बीएचपी 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड और इंटरकूल्ड रेवोट्रॉन इंजन है. इस कार में 6 स्पीड एएमटी गेयरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर भी है. टाटा टामो रेसमो एक पुश बटन से आप कार को रिवर्स कर सकेंगे. पढ़े – Tamo C-Cube हैचबैक कॉन्सेप्ट की पहली झलक सामने आई, जानें क्या है खास

टाटा टामो रेसमो

टामो ब्रांड के अंदर पेश की गई रेसमो स्पोर्ट्स कार भारत की पहली ऐसी कार बताई जा रही है जो इंटरनेट से कनेक्टेड हो सकती है, वाईफाई के माध्यम से यह कार के अंदर या बाहर किसी भी डिवाइस से कनेक्ट हो सकता है. मिड इंजन टू सीटर स्पोर्ट्स कार को टाटा के ट्यूरिन और इटली के स्टूडियो में डिजाइन किया गया है. टाटा टामो रेसमो के अंदर स्पोर्ट्स कार के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी लांच करेगी.

टाटा टामो रेसमो स्पोर्ट्स कार गैलेरी 

अगले साल की शुरुआत में लांच होगी ये कार

टू सीटर, मिड इंजन वाली स्पोर्ट्स कार पर लगातार दो साल की मेहनत के बाद आखिरकार टाटा ने जेनेवा मोटर शो के पहले दिन भारत की पहली कनेक्टेड कार पेश की. बताया जा रहा है कि यह कार सबसे पहले भारत में लांच होगी और उम्मीद है कि अगले साल की शुरुआत में ही टैमो की ये रेसमो स्पार्ट्स कार लांच हो जाएगी.

कीमत का क्या है अंदेशा

टाटा टामो रेसमो की कीमत का अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह भारत में कम से कम 25 लाख या अधिकतम 30 लाख रुपये तक आएगी. हालांकि अभी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है| कंपनी ने पहले चरण में इसकी महज 250 यूनिट ही बनाने का फैसला किया है.

Most Popular

To Top