Tata Nexon EV Prime
कार न्यूज़

टाटा Nexon EV Prime: नए नाम और नए फीचर्स के साथ देश की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार फिर हुई लॉन्च

देश के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में इस समय टाटा नेक्सन ईवी एक जाना पहचाना नाम है। कंपनी ने अब इसे एक नया नाम  Nexon EV Prime देकर फिर से लॉन्च किया है। नाम को अपडेट करने के साथ कंपनी ने इसमें मल्टी मोड रीजनरेशन,ऑटोमैटिक ब्रेक लैंप एक्टिवेशन ऑन रीजनरेशन,क्रूज कंट्रोल,इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,स्मार्टवॉच इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी फीचर्स और 110 सेकंड बचे चार्जिंग टाइमआउट का फीचर दे दिया है। अब तक नेक्सन इलेक्ट्रिक के स्टैंडर्ड मॉडल में नहीं दिए जा रहे थे।

ये फीचर्स अब नई नेक्सन ईवी प्राइम के साथ साथ इससे पहले बिक चुकी यूनिट्स के पुराने ओनर्स के लिए भी उपलब्ध रहेंगे। सबसे खास बात ये है कि ये सभी फीचर्स नेक्सन के मौजूदा ओनर्स को फ्री में दिए जाएंगे जबकि कंपनी ने नई नेक्सन ईवी प्राइम की कीमत 20,000 रुपये बढ़ाई है। 

पुराने कस्टमर्स इस तरह से अपग्रेड करा सकेंगे अपनी नेक्सन ईवी में ये फीचर्स 

Tata Nexon EV Price Features

25 जुलाई से नेक्सन ईवी के सभी ओनर्स अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप्स पर जाकर मुफ्त में ये फीचर अपग्रेड का लाभ उठा सकते हैं। ये फीचर्स टाटा के सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए काम करेंगे। इसके अलावा टाटा ये फीचर्स काम कर सकें इसके लिए जरूरी हार्डवेयर और कंपोनेंट्स भी देगी। टाटा मोटर्स ने कहा है कि पहला सॉफ्टवेयर अपडेट एकदम फ्री मिलेगा। इसका मतलब ये भी निकाला जा सकता है सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए नए फीचर्स इसमें आगे भी देगी। मगर जरूरी नहीं कि वो अपडेट्स फ्री में मिलें। इसके अलावा टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक कार में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें:68000km ड्राइव करने के बाद टाटा Nexon EV की बैट्री हुई खराब, कंपनी ने ​फ्री में रिप्लेस की 7 लाख रुपये की नई बैट्री

इसमें पहले की तरह 30.2 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है जिसे फुल चार्ज करने के बाद कार को 312 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 129 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें दो तरह के ड्राइव मोड्स Drive/Sport दिए गए हैं। 

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि नेक्सन का एक ज्यादा रेंज देने वाला वर्जन  Nexon EV Max भी मार्केट में उपलब्ध है। इसमें 40.5 केडब्ल्यूएच का बड़ा बैट्री पैक दिया गया है और इसकी सिंगल चार्ज रेंज 437 किलोमीटर है। इसमें 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसमें फीचर्स भी ज्यादा दिए गए हैं और इसकी कीमत 2.54 लाख रुपये ज्यादा है। 

टाटा नेक्सन ईवी प्राइम और नेक्सन ईवी मैक्स प्राइस

Tata Nexon EV Prime & MAX Prices

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक कार की कीमत 14.99 लाख रुपये से लेकर 17.50 लाख रुपये के बीच है। वहीं नेक्सन ईवी मैक्स की प्राइस 18.34 लाख रुपये से लेकर 19.84 लाख रुपये के बीच है। 
यह भी पढ़ें: टाटा Nexon EV vs Nexon EV Max: जानिए दोनों मॉडल्स में कितना है अंतर

टाटा Nexon EV Prime: नए नाम और नए फीचर्स के साथ देश की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार फिर हुई लॉन्च
To Top