Honda Compact SUV Spied
कार न्यूज़

होंडा की नई कॉम्पैक्ट SUV पहली बार बिना कवर के आई नजर, जल्द उठेगा पूरी तरह से पर्दा

पिछले साल इंडोनेशिया में आयोजित हुए एक मोटर शो में होंडा ने नए एसयूवी RS Concept से पर्दा उठाया था। माना जा रहा है कि ये नई एसयूवी HR-V और BR-V के बाद ये नई एसयूवी होंडा के बड़े प्रोडक्ट लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। कंपनी के लाइनअप में SUV RS को होंडा HR-V के नीचे पोजिशन किया जा सकता है। आने वाले कुछ दिनों में इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी से पर्दा उठा दिया जाएगा। इससे पहले इसके बिना कवर के कुछ फोटोज़ सामने आए हैं। इस होंडा एसयूवी को कंपनी ने एक क्रॉसओवर जैसा साइज लुक दिया है जिससे ये काफी स्पोर्टी नजर आ रही है। टेपरिंग रूफलाइन और एंगुलर टेलगेट डिजाइन के कारण ये हिंट भी मिल रहा है कि ये एक कूपे एसयूवी हो सकती है। 

स्लोपिंग रूफलाइन के साथ इसमें एक प्रॉमिनेंट शोल्डर लाइन भी नजर आ रही है और साथ ही रूफ रेल्स भी दी गई है। दमदार लुक के लिए इसमेंं उभरे हुए व्हील आर्क और डोर्स के लोअर पार्ट्स पर हैवी बॉडी क्लैडिंग की गई है। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में 18 इंच मैट ब्लैक फिनिशिंग वाले 18 इंच अलॉय व्हील्स नजर आए थे जबकि प्रोडक्शन वर्जन में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। 

Honda RS SUV Production

होंडा की इस नई कॉन्सेप्ट एसयूवी के फ्रंट में स्लीक और प्रीमियम लुक वाले एलईडी रैपअराउंड हेडलैंप्स दिए गए हैं। इसमें फ्रंट ग्रिल काफी अच्छी तरह से बंपर में जाकर मिल रही है और बंपर पर चौड़ी एयरडैम,फॉक्स स्किड प्लेट और वर्टिकल फॉग लैंप एन्क्लोजर दिए गए हैं। इस कार के बैक पोर्शन में स्लिम एलईडी टेललाइट्स भी नजर आ रही हैं। 

इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में फॉक्स लाइट बार से कनेक्ट होने वाली टेललाइट्स नजर आई थी। हालांकि ये चीज इसके प्रोडक्शन वर्जन में नजर नहीं आ रही है। पीछे के लुक को भी दमदार बनाने के लिए इसमें मस्क्यूलर बंपर और बड़ी सी बैश प्लेट दी गई है। इस कार के इंटीरियर से तो अभी पर्दा उठाया नही गया है मगर इतना तो कहा ही जा सकता है इसे मॉर्डन कारों की तरह फीचर लोडेड और प्रीमियम रखा जाएगा। 

इंजन स्पेसिफिकेशन

होंडा ने इस कार में दिए जाने वाले पावरट्रेन ऑप्शंस से तो अभी पर्दा नहीं उठाया है। माना जा रहा है कि इसमें सिटी सेडान वाला 1.5 लीटर i-VTEC इंजन और स्पोर्टी परफॉर्मेंस देने वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है। इसमें 1.5 लीटर इंजन के साथ होंडा ई:एचईडी माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पेश कर सकती है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। बता दें कि भारतीय मार्केट के लिए भी होंडा एक एसयूवी तैयार कर रही है जिसके बारे में क्लीयर जानकारी जल्द सामने आ जाएगी। 

होंडा की नई कॉम्पैक्ट SUV पहली बार बिना कवर के आई नजर, जल्द उठेगा पूरी तरह से पर्दा
To Top