कार न्यूज़

स्कोडा कोडियाक, ऑक्टाविया RS और रैपिड मोंटे कार्लो की डिटेल्स का हुआ खुलासा

Skoda Rapid Monte Carlo Front

स्कोडा के यह तीनों मॉडल इस साल भारत में दस्तक देंगे।

स्कोडा ने अपनी कोडियाक SUV , ऑक्टाविया RS और रैपिड मोंटे कार्लो की लॉन्च डेट को कंफर्म कर दिया है और अब यह कार अगस्त के महीने में लान्च होगी। इसी के साथ कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है। स्कोडा कोडियाक SUV भी इस साल भारत में लॉन्च होगी। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि स्कोडा के यह तीनों मॉडल इस साल भारत में दस्तक देंगे।

रैपिड मोंटे कार्लो
सबसे पहले बात करते हैं रैपिड मोंटे कार्लो की, यह स्कोडा रैपिड का ही स्पोर्टी वर्जन है, इसे टॉप वेरिएंट स्टाइल पर तैयार किया जा सकता है। इसके डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। इसकी कीमत रैपिड स्टाइल से करीब 40-50 हजार रूपए ज्यादा होगी। संभावना है कि इसे अगस्त के बीच में लॉन्च किया जाएगा।

Skoda Octavia RS India front

स्कोडा ऑक्टाविया RS
स्कोडा ऑक्टाविया RS की बात करें तो यह रेग्यूलर मॉडल का ही पावरफुल अवतार है। ऑक्टाविया RS को भी इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। रेग्यूलर ऑक्टाविया की तरह ऑक्टाविया RS को भी भारत में एसेंबल करके बेचा जा सकता है। इसकी कीमत 30 लाख रूपए से ज्यादा नहीं होगी।

स्कोडा कोडियाक
स्कोडा की यह गाड़ी विजन एस कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। इस कॉन्सेप्ट कार को सबसे पहले 2016 के जिनीवा मोटर शो मे देखा गया था। लुक्स की बात की जाए तो यह हर लिहाज से एक आकर्षक SUV नजर आती है। इस SUV की लंबाई 4700एमएम और चौड़ाई 1880एमएम होगी। हालांकि आकार के मामले में यह फॉर्ड की एंडेवर से थोड़ी छोटी होगी जो कि 4900एमएम लंबी और 1860एमएम चौड़ी है।

Skoda Kodiaq 7 seater SUV India

स्कोडा कोडियाक में 7 लोगों के बैठने की जगह है। स्कोडा कोडिएक कंपनी की पहली 7-सीटर गाड़ी है। हालांकि, तीसरी रो की सीट को ऑप्शनल रखा गया है। इस गाड़ी का नाम साउथ-वेस्ट अलास्का में पाए जाने वाले भालू की एक प्रजाति के नाम पर रखा गया है। इस कार को फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Most Popular

To Top