Renault Kiger, Kwid, Triber Festive Edition
कार न्यूज़

दिवाली से पहले रेनो ने उतारे Kwid, Kiger, Triber Festive Limited Edition, जानिए क्या मिलेगा खास

देश में त्यौहारी सीजन का आगाज एक तरह से हो गया है जिसे देखते हुए भारत में काफी नई नई कारें लाॅन्च को तैयार है। इसके अलावा कुछ कारमेकर्स कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए अपनी मौजूदा कारों के स्पेशल एडिशंस निकाल रहे हैं। हाल ही में किआ ने Sonet X-Line को लाॅन्च किया है तो वहीं हुंडई 6 सितंबर को Venue N-Line को भारत में लाॅन्च करेगी। इसी तरह ने भी दिवाली से पहले अपनी काइगर, ट्राइबर और क्विड के फेस्टिवल लिमिटेड एडिशंस को लाॅन्च किया है। इन तीनों माॅडल्स के ये लिमिटेड एडिशंस 2 सितंबर 2022 से बुकिंग के लिए उपलब्ध रहेंगे। सबसे खास बात ये है कि यदि आप इन तीनों कारों के ये फेस्टिवल लिमिटेड एडिशंस चुनते हैं तो आपको इनके लिए उतनी ही कीमत देनी होगी जिस संबंधित वेरिएंट पर ये बेस्ड है। यानी इन स्पेशल एडिशन की कस्टमर्स से कोई एक्सट्रा पैसा नहीं लिया जाएगा। 

रेनो काइगर और ट्राइबर फेस्टिव लिमिटेड एडिशन केवल आरएक्सजेड ट्रिम में उपलब्ध रहेगा। क्विड में इस एडिशन का ऑप्शन क्लाइंबर वेरिएंट में रखा गया है। ये नए एडिशन हर ट्रांसमिशन माॅडल में दिए जाएंगे और इनमें व्हाइट और मिस्ट्री ब्लैक रूफ का ड्युअल टोन काॅम्बिनेशन मिलेगा। इसके अलावा इस एडिशन में फ्रंट ग्रिल, डेटाइम रनिंग लैंप्स, हेडलैंप्स पर स्पोर्टी रेड एसेंट्स भी दिए गए हैं और साथ ही इनमें साइड डोर डेकेल्स भी नजर आएंगे। 

Renault Kiger, Triber Festive Edition

Renault Kwid Festive Limited Edition की बात की जाए तो इसके स्पेशल एडिशन में फ्रंट और रियर स्किड प्लेट,रूफ रेल्स पर एक्सट्रा रेड हाइलाइट्स् दी गई है। सी पिलर पर रेड क्लाइंबर डेकेल और पियानो ब्लैक कलर के व्हील कवर्स और ओआरवीएम्स दिए गए हैं। चूंकि ये क्लाइंबर ट्रिम पर बेस्ड है ऐसे में इसमें आपको केवल 1 लीटर पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन मिलेगा। ये इंजन 68 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबाॅक्स की चाॅइस दी गई है। रेनो क्विड फेस्टिव लिमिटेड एडिशन की कीमत 5.54 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये के बीच है। 

रेनो Triber Festive Limited Edition की बात करें तो इसमें भी पियानो ब्लैक व्हील कवर्स और डोर हैंडल्स दिए गए हैं। इसमें आपको 1 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन मिलेगा जो 72 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबाॅक्स की चाॅइस रखी गई है। रेनो ट्राइबर फेस्टिव लिमिटेड एडिशन की कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 8.51 लाख रुपये के बीच है। 

चूंकि रेनो काइगर अभी भारत में कंपनी का फ्लैगशिप माॅडल है तो इसके लिमिडेट एडिशन में दोनों कारों के मुकाबले ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। उपर बताए गए अपग्रेड्स के अलावा रेनो काइगर फेस्टिव एडिशन में रेड कलर के ब्रेक कैलिपर्स और सिल्वर व्हील स्पोक्स दिए गए हैं। इस एसयूवी के स्पेशल एडिशन में आपको 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चाॅइस मिलेगी जो 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबाॅक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। रेनो Kiger Festive Limited Edition की प्राइस 8.62 लाख रुपये से लेकर 10.62 लाख रुपये के बीच है। 

दिवाली से पहले रेनो ने उतारे Kwid, Kiger, Triber Festive Limited Edition, जानिए क्या मिलेगा खास
To Top