Kia Sonet X-Line Price
कार न्यूज़

किआ Sonet X-Line स्पोर्टी लुक्स के साथ हुई लाॅन्च, कीमत 13.39 लाख रुपये

किआ इंडिया ने भारत में सोनेट सब-काॅम्पैक्ट एसयूवी का टाॅप लाइन वेरिएंट एक्सलाइन को लाॅन्च कर दिया है। इसकी कीमत 13.39 लाख रुपये से लेकर 13.99 लाख रुपये के बीच रखी गई है। सोनेट के वेरिएंट लाइनअप में इस नए वेरिएंट को सबसे उपर पोजिशन किया गया है। 

किआ सोनेट एक्सलाइन पेट्रोल डीसीटी माॅडल की कीमत 13.39 लाख रुपये और किआ सोनेट एक्सलाइन डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है। किआ सोनेट GTX+ पेट्रोल डीसीटी की कीमत 13.19 लाख रुपये और डीजल GTX+ सोनेट की कीमत 13.79 लाख रुपये। ऐसे में नए एक्सलाइन वेरिएंट की कीमत इन संबंधित वेरिएंट्स से 20,000 रुपये ज्यादा रखी गई है। 

Kia Sonet X-Line Specs

किआ Sonet X-Line: कीमत

पावरट्रेनX LineGTX+प्राइसिंग में अंतर
टर्बो डीसीटी13.39 लाख रुपये13.19 लाख रुपये20,000
डीजल ऑटोमैटिक13.99 लाख रुपये13.79 लाख रुपये20,000

किआ Sonet X-Line: फीचर्स 

किआ सोनेट एक्सलाइन में कंपनी ने कुछ एक्सक्लूसिव फीचर्स रखे हैं। इसमें मैट ग्रेफाइट कलर शेड दिया गया है जिससे ये एसयूवी अपने रेगुलर वेरिएंट्स से ज्यादा आकर्षक नजर आएगी। बता दें कि किआ सोनेट में कलर्स के भी ऑप्शन दिए गए हैं। मैट एक्सटीरियर शेड के साथ सोनेट एक्सलाइन में पियानो ब्लैक और रेड हाइलाइट्स का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें ग्रिल, फाॅगलैंप हाउसिंग और रियर स्किड प्लेट,ओआरवीएम्स, शार्क फिन एंटीना,टेलगेट और ड्युअल एग्जाॅस्ट मफलर पर पियानो ब्लैक एसेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसकी ग्रिल,बंपर्स और अलाॅय व्हील्स में रेड एलिमेंट्स का भी इस्तेमाल किया गया है। 

Sonet X-Line Changes

केबिन की बात की जाए तो नई सोनेट एक्सलाइन लग्जरी फैक्टर डालने के लिए डार्क थीम का इस्तेमाल किया गया है। इसकी ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट पर एक्सलाइन की बैजिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और क्विलटेड पैटर्न वाली लैदरेट सीट्स दी गई है। फीचर्स के तौर पर इसमें जीटीएक्स प्लस वेरिएंट्स की तरह फुल एलईडी लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलाॅजी और रिमोट ऑपरेशंस से लैस 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, एयर प्योरिफायर,डिजिटल इंस्टरुमेंट क्ल्स्टर,वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। 

GTX+ से क्या कुछ अलग से मिलेंगे फीचर्स इसकी पूरी लिस्ट नीचे देखिएः

किआ सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल – ब्लैक हाई ग्लॉस 
एक्सक्लूसिव डायमंड नरलिंग पैटर्न – पियानो ब्लैक 
एक्सक्लूसिव टर्बो शेप्ड मस्कुलिन पियानो ब्लैक फ्रंट स्किड प्लेट्स के साथ डार्क हाइपर मेटल एक्सेंट 
एक्सक्लूसिव डार्क क्रोम फॉग लैंप गार्निश
एक्सक्लूसिव पियानो ब्लैक आउटसाइड मिरर 
एलईडी टर्न सिग्नल
साइड डोर डार्क हाइपर मेटल गार्निश 
सिल्वर ब्रेक कैलिपर्स शार्क फिन एंटीना – मैट ग्रेफाइट X-Line का प्रतीक चिन्ह
एक्सक्लूसिव पियानो ब्लैक रियर स्किड प्लेट के साथ डार्क हाइपर मेटल एक्सेंट 
ऑरेंज स्टिचिंग और एक्स-लाइन लोगो के साथ एक्सक्लूसिव पियानो ब्लैक डुअल मफलर डिज़ाइन लेदरेट स्पोर्ट्स सीट्स
एक्सक्लूसिव प्रीमियम ब्लैक हेडलाइनर के साथ ऑरेंज स्टिचिंग और सॉनेट लोगो 
लेदरेट रैप्ड डी-कट स्टीयरिंग व्हील

Sonet X-Line Brochure

Sonet X-Line:स्पेसिफिकेशन

नई सोनेट एक्सलाइन में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। इसमें दिया गया टर्बो पेट्रोल इंजन 120 पीएस पावरफुल है और 172 एनएम की टाॅर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने केवल डीसीटी गियरबाॅक्स का ही ऑप्शन दिया है। डीजल यूनिट की बात करें तो इस इंजन के साथ केवल 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स का ऑप्शन ही दिया गया है जिसका पावर और टाॅर्क आउटपुट क्रमशः 115 पीएस और 250 एनएम है। सोनेट एक्सलाइन में डीजल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं रखा गया है। मार्केट में सोनेट एक्सलाइन का मुकाबला टाटा नेक्सन डार्क एडिशन और अपकमिंग हुंडई वेन्यू एन लाइन वेरिएंट से होगा। 

किआ Sonet X-Line स्पोर्टी लुक्स के साथ हुई लाॅन्च, कीमत 13.39 लाख रुपये
To Top