कार न्यूज़

फेस्टिव सीजन रेनो उतारेगी स्पेशल एडिशन डस्टर सैंडस्टॉर्म

Renault Duster Sandstorm

रेनो वर्तमान में डस्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में पेश कर रही है.

इस साल रेनो इंडिया डस्टर का स्पेशल एडिशन रेनो डस्टर सैंडस्टॉर्म लॉन्च करेगी. कंपनी के सीईओ सुमित साहनी ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि नई डस्टर इसी साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च की जाएगी.

लाइव मिंट से बात करते हुए रेनो ने कंफर्म किया कि कंपनी डस्टर का नया वैरिएंट लॉन्च करेगी. बाजार में इसे रेनो डस्टर सैंडस्टॉर्म के तौर पर जाना जाएगा और ये फेस्टिव सीजन के समय आम लोगों तक पहुंच जाएगी. हालांकि कंपनी ने अभी तक नई डस्टर के पोजीशन और स्पेशल फीचर के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है. फोटो गैलरी – महिंद्रा XUV500 को टक्कर देने आ रही रेनो कैप्चर

मीडिया से बात करते हुए साहनी ने बताया, हम भारतीय बाजार को लेकर बहुत आशांवित और प्रतिबद्ध हैं. हमने इसी साल शॉर्ट टर्म एक्शन लेते हुए क्विड का एनिवर्सरी एडिशन क्विड 02 लॉन्च किया था. अब हम त्योहारी सीजन से ठीक पहले डस्टर सैंडस्टॉर्म को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं.

पिछले महीने, एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि कंपनी डस्टर पर 2 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट दे रही थी. उसी दौरान ये स्पष्ट हो गया था कि रेनो अपनी फेमस कार डस्टर के और भी वैरिएंट लाने वाला है. उस दौरान रेनो कैप्चर को लॉन्च करने से ठीक पहले डस्टर की रेंज घटा दी गई थी. साहनी ने कंफर्म किया था कि रेनो कैप्चर इसी साल की चौथी तिमाही में भारत में लॉन्च की जाएगी. पढ़े – नई रेनो डस्टर से जुड़ी सभी जरुरी बातें 

रेनो वर्तमान में डस्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में पेश कर रही है. इसमें 1.5 लीटर H4K पेट्रोल इंजन 106 पीएस का पावर और 142 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी का वैकल्पिक ट्रांसमिशन दिया जा रहा है. वहीं डीजल इंजन 1.5 लीटर K9K इंजन के साथ दो वैरिएंट में आ रही है. एक 85 पीएस पावर और 210 एनएम टॉर्क के साथ तो दूसरी 110 पीएस पावर और 250 एनएम टॉर्क के साथ. इनके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन क्रमश: मिल रहा है. इसके अलावा एक इंजन कंफीग्रेशन 110 पीएस पावर के साथ भी होने की संभावना है जो 6 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन के साथ मिलेगा.

Source

Most Popular

To Top