Ola S1 Pro Electric Scooter
बाइक न्यूज़

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में गड़बड़ी: यूजर्स ने ट्विटर पर दर्ज की शिकायत, कहा कई जगह डेंट मिले, वापस ले जाईये इसे

कई कस्टमर्स ने कहा है कि उन्हें मिले स्कूटर के काफी हिस्सों पर डेंट मिले हैं और कुछ का कहना है कि उनके स्कूटर में कई जगह पर क्रैक्स पाए गए हैं।

साल 2021 में ओला के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी चर्चाओं में रहा है। पहले तो इसकी लॉन्चिंग ही काफी खास रही और बाद में कस्टमर्स को डिलीवरी मिलने में लगे लंबे समय के कारण ये फिर सुर्खियों में रहा और अब जब कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी मिलना शुरू हो गई है तो ये एकबार फिर से चर्चाओं में आ गया है। मगर इस बार ये कुछ गलत कारणों से चर्चा में आया है। दरअसल ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी पा चुके कस्टमर्स ने पब्लिक फोरम पर इसे लेकर कुछ शिकायतें दर्ज कराई है। कई कस्टमर्स ने कहा है कि उन्हें मिले स्कूटर के काफी हिस्सों पर डेंट मिले हैं और कुछ का कहना है कि उनके स्कूटर में कई जगह पर क्रैक्स पाए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स ने ये भी कहा है कि उन्हें इंश्योरेंस पॉलिसी में भी गड़बड़ी मिली है। 

कंपनी ने कहा ‘हो जाएगा रिपेयर’

एक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी पाने वाले कस्टमर ने ट्विटर पर कहा कि उनको मिले मॉडल में कई जगह डेंट थे और कुछ जगह तो क्रैक्स भी मिले हैं। इसके बाद जब उन्होनें कस्टमर केयर पर ये आ​पत्ति दर्ज कराई तो कंपनी की तरफ से जवाब मिला कि स्कूटर को रिपेयर कर दिया जाएगा। हालांकि कस्टमर ने लिखा है कि ‘आखिर एक नया आइटम टूट फूटा कैसे हो सकता है जबकि आप पैसे किसी नई चीज के दे रहे हैं और नया तो नया जैसा ही होना चाहिए।’

यह भी पढ़ें:बिना सर्विस सेंटर के कैसे होगी Ola Electric Scooter की रिपेयरिंग, जानिए यहां

कंपनी ने बुकिंग कैंसल करने से भी किया मना

यूजर ने आगे बताया कि कंपनी ने स्कूटर की बुकिंग कैंसल करने से भी साफ मना कर दिया है। इसके पीछे एक अस्थाई रजिस्ट्रेशन कराने का हवाला दिया गया है। वहीं कस्टमर ने कहा कि व्हीकल डैमेज होने के लिए कंपनी ने किसी तरह की छूट देने से भी साफ मना कर दिया है। 

181 किलोमीटर की बताई गई रेंज,दे रहा केवल 135 किलोमीटर

Ola S1 Electric Scooter

ओला ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के Pro variant की रेंज को लेकर दावा किया था कि ये फुल चार्जिंग के बाद 181 किलोमीटर तक राइड किया जा सकेगा। मगर जब डिलीवरी पा चुके लोगों ने इसका रेंज टेस्ट किया तो वे केवल 135 किलोमीटर तक की दूरी ही तय कर पाए। कई कस्टमर्स का कहना है कि फुल चार्ज करने के बावजूद भी वो इसे केवल 100 किलोमीटर तक ही राइड कर पाए और फिर बैट्री खत्म हो गई। 

2359 रुपये में केवल चार्जर इंस्टॉलेशन ,एथर 1,800 रुपये में इंस्टॉल करके दे रही है होम चार्जर

ओला एप के जरिए यूजर्स होम चार्जर इंस्टॉल कराने की रिक्वेस्ट डाल सकते हैं जिसके लिए उन्हें 2359 रुपये खर्च करने होंगे। हालांकि इतने रुपये लेकर भी कंपनी केवल चार्जिंग सॉकेट,केबल वायरिंग,और वॉल ब्रेकेट ही लगाकर दे रही है जहां आप कंपनी की ओर से मिलने वाला पोर्टेबल चार्जर ही लगा सकते हैं। जबकि एथर अपने स्कूटर के साथ मात्र 1800 रुपये में होम चार्जर की पेशकश कर रही है। 

एक दिन में 150 स्कूटर्स का ही हो रहा प्रोडक्शन, बताए गए कई फीचर्स भी गायब

एक रिपोर्ट के अनुसार ओला को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार करने में काफी समस्याएं आ रही है। बताया गया है कि कंपनी एक दिन में इसकी केवल 150 यूनिट्स ही तैयार कर पा रही है। इस स्कूटर की डिलीवरी पाने वाले कस्टमर्स ने ये भी कहा है कि उन्हें बताए गए हिल होल्ड, वॉइस एक्टिवेटेड कमांड्स,एप के ​जरिए रिमोट लॉकिन्ग/अनलॉकिन्ग,म्यूजिक प्लेयर,इंस्टरुमेंट क्ल्सटर जैसे कई फीचर्स उन्हें नहीं मिले हैं। 

Ola E-Scooter फीचर्स

वैसे तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी फीचर लोडेड है जिसमें टेक मी होम लाइट, रिवर्स मोड,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,म्यूजिक ऑन गो,कॉल मैसेज,वॉइस असिस्ट,ऑनबोर्ड नेविगेशन, इनबिल्ट स्पीकर्स, एप या स्क्रीन से लॉक ​होने वाला सिस्टम,एलईडी लाइटिंग,क्रूज कंट्रोल,अलॉय व्हील्स,मोनोशॉक सस्पेंशन,फ्रंट एंड रियर डिस्क ब्रेक,हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में सामान या हेलमेट रखने के लिए 30 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज स्पेस दिया गया है जिसमें आराम से दो हेलमेट रखे जा सकते हैं।

Ola E-Scooter की ये है प्राइस

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट:S1 और S1 Pro में उपलब्ध है जिनकी प्राइस क्रमश: 97,706 रुपये और 1,27,670 रुपये है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खरीद पर कुछ राज्यों में भी सब्सिडी भी दी जा रही है और वहां ये स्कूटर और भी ज्यादा अफोर्डेबल कीमतों पर उपलब्ध है। 
यह भी डिलीवरी:Ola S1 Vs Simple One Electric Scooter: प्राइस, रेंज, स्पेसिफिकेशन कंपेरिजन

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में गड़बड़ी: यूजर्स ने ट्विटर पर दर्ज की शिकायत, कहा कई जगह डेंट मिले, वापस ले जाईये इसे
To Top