Ola S1 Electric Scooter
बाइक न्यूज़

बिना सर्विस सेंटर के कैसे होगी Ola Electric Scooter की रिपेयरिंग, जानिए यहां

ओला अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी कस्टमर्स को उनके घर पर ही करेगी और इस समय कंपनी की कोई स्थाई डीलरशिप भी मौजूद नहीं है।

ओला ने हाल ही में इंडियन 2-व्हीलर मार्केट में अपने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स S1 और S1 Pro को लॉन्च किया है। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को कस्टमर्स से काफी शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है और ओला ने दो दिन में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स का नया रिकॉर्ड भी बनाया है। भारी डिमांड के रहते ओला ने फिलहाल तो अपने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सेल्स को रोक दिया है लेकिन कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद नहीं की है। इस स्कूटर की अगली विंडो नवंबर में खोली जाएगी। 

ओला अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी कस्टमर्स को उनके घर पर ही करेगी और इस समय कंपनी की कोई स्थाई डीलरशिप भी मौजूद नहीं है। इसके अलावा कंपनी ने अपने इन स्कूटर्स की रिपेय​रिंग के लिए कोई सर्विस सेंटर्स भी नहीं खोले हैं। ऐसे में काफी भावी कस्टमर्स ये बात जानने को लेकर उत्सुक है कि आखिर फिर ओला किस तरह उन्हें आफ्टर सेल्स सर्विस मुहैया कराएगी। 

OLA Electric Scooter Launch

घर बैठे ही मिलेगी ​सर्विस

दरअसल जिस तरह ओला अपने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी ग्राहकों को घर बैठे ही देगी ठीक उसी तरह कस्टमर्स को सर्विस समेत रिपेयरिंग भी उनके घर पर ही उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए बस कस्टमर्स को कंपनी की ऑफिशियल एप पर जाकर होम सर्विस बुक करानी होगी। इसके बाद कंपनी “Ola Champion” नाम के टेक्निशियन को सीधे आपके घर भेजेगी और बकायदा उसकी रियल टाइम लोकेशन और घर पहुंचने के समय की जानकारी भी आपको एप पर मिल जाएगी। ऐसे ही कुछ पहल रॉयल एनफील्ड ने भी अपने कस्टमर्स के लिए शुरू की है। 

एप बेस्ड सर्विस फैसिलिटी दे रही कंपनी

जानकारी के लिए बता दें कि ओला ई स्कूटर्स में AI maintenance feature दिया गया है जहां यूजर अपने स्मार्टफोन पर ही मेंटेनेंस और रिपेयर्स जैसे अलर्ट्स पा सकेंगे। ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फीचर आपको तभी अलर्ट करेगा जब आपके स्कूटर को मेंटनेेंस की असल में जरूरत पड़ेगी। यदि ओला आपको घर बैठे सर्विस नहीं दे पाई तो कंपनी आपका स्कूटर खुद ले जाएगी और सारी रिपेयरिंग पूरी होने के बाद उसे ड्रॉप भी कर देगी। 

बता दें कि ओला भारत में ऑफलाइन ​सर्विसेज भी शुरू करने की तैयारी कर रही है। आने वाले कुछ महीनों में कंपनी देश के लगभग सभी शहरों में टचपॉइन्ट्स शुरू करेगी जहां कस्टमर्स इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को ना केवल वचुअली बल्कि रियल में देखने का अनुभव भी ले सकेंगे। 

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस 1 को दो वेरिएंट:S1 और S1 Pro में उतारा है जिनकी कीमत क्रमश: 99,999 हजार रुपये और 1,29,999 रुपये रखी गई है मगर जिन राज्यों में इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी दी जा रही है वहां ये स्कूटर और भी अफोर्डेबल कीमतों पर उपलब्ध होगा। 

बिना सर्विस सेंटर के कैसे होगी Ola Electric Scooter की रिपेयरिंग, जानिए यहां
To Top