कार न्यूज़

नई Maruti Suzuki Ertiga अगले 1 महीने में होगी लॉन्च; बुकिंग्स हुई शुरू

New Ertiga Black

नई Maruti Ertiga का सीधा मुकाबला होगा Mahindra Marazzo 7 सीटर MPV से.

सुजुकी, जापानी कार निर्माता जल्द ही अपनी नई Maruti Suzuki Ertiga को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है. खबरों की माने तो इस नई MPV की भारत में सेल्स अक्टूबर महीने के अंत में शुरू होगी. नई Ertiga को पहली बार इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में डिस्प्ले किया गया था. नई Maruti Ertiga का सीधा मुकाबला होगा Mahindra Marazzo 7 सीटर MPV से.

अगर मीडिया खबर की माने तो Maruti Suzuki के डीलर्स ने नई Ertiga की बुकिंग्स भी लेनी शुरू करदी है और इंटरेस्टेड कस्टमर्स इसको बुक कर सकते है 11000 में. नई Ertiga भी मारुति सुजुकी के Arena डीलर नेटवर्क से ही बिकेगी. नई मारुति अर्टिगा मॉडल अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम है और इसको कई नए फीचर्स से लैस किया गया है.

New Maruti Ertiga Pictures

नई Maruti Ertiga को सुजुकी के नए HEARTECT प्लेटफार्म पर बनाया है, जिसपर Swift और Dzire भी बनी है. ये नया प्लेटफार्म पहले से ज्यादा हल्का है और इसी वजह से ये पहले से ज्यादा माइलेज और सुरक्षित है. इसके अलावा नई Maruti Ertiga पुराने वाले मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ी और विशाल केबिन के साथ आती है. पढ़ें – नई Maruti Ciaz फेसलिफ्ट हुई लॉन्च; जानें इसकी कीमत और डिटेल्स

नई सुजुकी अर्टिगा को पावर देता है एक नया 1.5-लीटर VVT पेट्रोल इंजन, जिसके साथ सुजुकी की नई माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. ये इंजन देता है लगभग 104bhp की पावर और 138Nm का टार्क। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन्स भी उप्लब्ध होंगे. इसके साथ एक 1.3-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा जो 89bhp की पावर और 200Nm का टार्क देता है. हलाकि इस इंजन को मारुति एक नए 1.5-लीटर डीजल इंजन से रिप्लेस कर सकती है.

New Maruti Ertiga Preview

Most Popular

To Top