कार न्यूज़

नई Maruti Ciaz फेसलिफ्ट हुई लॉन्च; जानें इसकी कीमत और डिटेल्स

New Maruti Ciaz 2018 Launched

नई Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट मॉडल को कंपनी ने 4 वैरिएंट्स में उतारा है – Sigma, Delta, Zeta और Alpha – और इसकी कीमत रखी है 8.19 लाख से Rs 10.97 लाख के बीच में.

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट का लंबा इंतज़ार आख़िरकार खत्म हो गया है. कंपनी ने अपनी मिड-साइज्ड सेडान – Ciaz को एक नए लुक और पावरफुल पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. इस मॉडल को कंपनी ने 4 वैरिएंट्स में उतारा है – Sigma, Delta, Zeta और Alpha – और इसकी कीमत है Rs 8.19 लाख से Rs 10.97 लाख तक. मारुति ने नई Ciaz सेडान को कई बेहतरीन और सेगमेंट लीडिंग फीचर्स से लेस किया है. इसके अलावा यह अपने सेगमेंट की इकलौती हाइब्रिड कार है. नई Maruti Ciaz का सीधा मुकाबला Honda City और Hyundai Verna जैसी कारों से होगा.

नई मारुति Ciaz अपने सेगमेंट की सबसे लम्बी और चौड़ी कार है – इसकी लम्बाई 4,490 एमएम, ऊंचाई 1,485 एमएम, और चौड़ाई 1,730 एमएम है. 2,650 एमएम के लम्बे व्हील-बेस होने की वजह से ये आपको बेहतरीन लेगरूम और हेडरूम स्पेस देगी दोनों फ्रंट और रियर पैसेंजर्स के साथ. अगर फीचर्स की बात करे तो नई Ciaz फेसलिफ्ट में आपको ऑटोमैटिक हेडलैंप, ऑटोमैटिक एयरकंडीशन, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज कण्ट्रोल सिस्टम, रियर AC वेंट्स, अपडेटेड स्मार्टफोन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जिसके साथ Android Auto और Apple CarPlay और अडजस्टेबले हेडरेस्ट। देखें – ये टॉप 5 नई कारें होगी दिवाली 2018 सीजन में लॉन्च

नई Maruti Ciaz को पावर देगा एक नया 1.5 लीटर K-Series इंजन होगा, जो पहले वाले 1.4 लीटर इंजन से दमदार है. इस नए इंजन के साथ सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी – SHVS भी होगी, जिसकी वजह से ये पहले से ज्यादा माइलेज देगा। नई Ciaz का माइलेज 21.56 किमी/लीटर है, जो इसको अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बनाती है. Ciaz के अलावा ये इंजन नई मारुति सुजुकी एर्टिगा और विटारा ब्रेज़्ज़ा को भी पावर देगा. ये इंजन तकरीबन 103 bhp की मैक्सिमम पावर और 138 Nm का मैक्सिमम टार्क उत्पन्न करता है. ट्रांसमिशन ऑप्शंस की बात करे तो इसमें एक 5-स्पीड मैन्युअल और एक 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है. डीजल मॉडल को वही 1.3-लीटर DDiS इंजन पावर देता है जो लगभग 89bhp की पावर और 200Nm का टार्क देता है. पढ़ें – Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही है Maruti Suzuki Vitara ग्लोबल SUV

नई Maruti Ciaz के साथ अब कई हाई-एन्ड सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स भी आते है. इसके साथ ऑटोमैटिक ब्रेकिंग और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफ़ोर्स सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 2 airbag, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स आते है.

Mahindra XUV300 – 4 Interesting Facts

To Top