Upcoming New Mahindra SUVs
कार न्यूज़

अगस्त-सितंबर में बैक टू बैक लाॅन्च होंगी ये 2 New Mahindra SUVs

देश की एसयूवी स्पेशलिस्ट मानी जाने वाली महिंद्रा ने हाल ही में स्काॅपियो एन कार को लाॅन्च किया है जो आते ही मार्केट में छा चुकी है। वहीं महिंद्रा ने 15 अगस्त के दिन 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से भी पूरी दुनिया के सामने पर्दा उठाया है जिन्हें 2024 से लाॅन्च किया जाना शुरू किया जाएगा। बहरहाल महिंद्रा का लाॅन्च कारवां अभी नहीं रुकने जा रहा है क्योंकि कंपनी अगस्त और सितंबर 2022 में दो नई कारों की बैक टू बैक लाॅन्चिंग करने की तैयारी कर रही है। कौनसी हैं ये दो अपकमिंग Mahindra एसयूवी और किस तारीख को होगी लाॅन्च ये आप जानेंगे आगेः

महिंद्रा Scorpio Classic : 20 अगस्त 2022

Mahindra Scorpio Classic

महिंद्रा 20 अगस्त के दिन नई स्काॅर्पियो क्लासिक की प्राइसिंग से पर्दा उठाएगी। बता दें कि नई स्काॅर्पियो क्लासिक इसी कार के पिछले जनरेशन माॅडल का एक अपडेटेड वर्जन है। इस एसयूवी को Classic S और Classic S11 वेरिएंट्स और 7 एवं 9-सीटर काॅन्फिग्रेशन ऑप्शन में पेश किया गया है। महिंद्रा स्काॅर्पियो क्लासिक 2022 माॅडल में 2.2 लीटर 4 सिलेंडर एमहाॅक टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो 130 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टाॅर्क जनरेट करेगा।रियर व्हील ड्राइव सेटअप के साथ इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स दिया गया है। इसमें दिया गया अपडेटेड इंजन पिछले जनरेशन माॅडल के इंजन से 55 किलो कम भारी है जिससे ये कार पहले से 14 प्रतिशत ज्यादा माइलेज डिलीवर करेगी। इसकी हैंडलिंग में इंप्ररूवमेंट लाने के लिए महिंद्रा ने इस कार में मैकेनिकल अपडेट्स भी किए हैं। कंपनी ने इसकी रोल स्टिफनैस को बढ़ा दिया है जिससे अब इसमें कम बाॅडी रोल महसूस होगा। इसके साथ ही स्टीयरिंग इनपुट को भी अपग्रेड किया गया है जो हाई स्पीड हैंडलिंग काफी अच्छे से करेगा।

नई क्लासिक के केबिन में स्क्रीन के लेफ्ट साइड में टच सेंसिटिव कंट्रोल के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके सेंटर कंसोल पर डार्क वुडन ट्रिम इंसर्ट्स और डैशबोर्ड पर पियानो ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं। इसमें थार वाला गियर लिवर भी दिया गया है। जैसा कि पहले भी बताया इस कार को 7 और 9 सीटिंग काॅन्फिग्रेशन में पेश किया जाएगा। इसके 7 सीटर वर्जन में मिडिल रो पर दो कैप्टन सीट्स जबकि थर्ड रो पर बेंच सीट दी गई है। वहीं 9 सीटर वर्जन में मिडिल रो पर बेंच टाइप सीट जबकि थर्ड रो पर जंप सीट दी गई है। इस कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स,रियर पार्किंग सेंसर्स,क्रूज कंट्रोल,मिडिल रो पर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स,पैनिक ब्रेक इंडिकेशन,इंजन इमोबिलाइजर,एंटी थेफ्ट वाॅर्निंग,सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप,स्पीड अलर्ट और ड्राइविंग करते समय ऑटोमैटिकली डोर लाॅकिन्ग का फीचर दिया गया है। स्टाइलिंग अपडेट्स की बात करें तो नई Mahindra स्काॅर्पियो क्लासिक में नई डिजाइन की ग्रिल और फाॅक्स स्किड प्लेट, Mahindra का नया ‘Twin Peaks’ लोगो दिया गया है। Classic S11 वेरिएंट में 17 इंच के ड्युअल टोन अलाॅय व्हील्स दिए गए हैं जबकि Classic S में स्टील व्हील्स का फीचर ही दिया गया है।

महिंद्रा XUV400: 6 सितंबर 2022

Mahindra XUV300 Electric

महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार एक्सयूवी400 को भारत में 6 सितंबर 2022 के दिन लाॅन्च किया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी मैक्स से होगा। बता दें कि ये कंपनी की सब काॅॅम्पैक्ट एसयूवी कार एक्सयूवी300 का ही इलेक्ट्रिक वर्जन है। हालांकि जहां एक्सयूवी300 की लंबाई 3995 मिलीमीटर है तो वहीं एक्सयूवी400 एक 4.2 लंबी कार है जिसमें ज्यादा बूट स्पेस भी दिया गया है। इन दोनों कारों की चौड़ाई ,उंचाई और व्हीलबेस साइज में कोई फर्क नजर नहीं आएगा।

X100 प्लेटफाॅर्म पर बेस्ड नई महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कार में एलजी कैम से ली गई हाई एनर्जी डेंस एनएमसी बैट्री दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये टाटा की नेक्सन ईवी में दी गई सिलेंड्रिकल एलएफपी सेल्स वाली बैट्री से ज्यादा अच्छी है। एक्सयूवी400 की बैट्री ज्यादा पावरफुल और लंबी रेंज देने में सक्षम होगी। नई एक्सयूवी400 ईवी की रेंज 400 किलोमीटर तक हो सकती है। इस नई कार में ब्रांड के एड्रीनोएक्स कनेक्टेड कार एआई टेक्नोलाॅजी से लैस बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा Mahindra की इस माॅर्डन इलेक्ट्रिक कार में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी नजर आएगा।

अगस्त-सितंबर में बैक टू बैक लाॅन्च होंगी ये 2 New Mahindra SUVs
To Top