Mahindra XUV.E8
कार न्यूज़

महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक (XUV.E8) का ऐसा होगा इंटीरियर, मिलेगा फुल डैशबोर्ड टचस्क्रीन

महिंद्रा ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लंदन में अपनी 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से पर्दा उठा दिया है। कंपनी अपनी ये इन पांच इलेक्ट्रिक कारों को दो सब ब्रांड्स बीई और ई.एक्सयूवी के तहत पेश करेगी। बीई रेंज के तहत कंपनी ने को शोकेस किया है। वहीं ई.एक्सयूवी के तहत को पेश किया गया हैं। XUV.E8 कार अपने प्रोडक्शन के बेहद करीब है जो कि एक्सयूवी700 पर बेस्ड है।

महिंद्रा XUV.E8 को इंग्लो प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया गया है जिसमें 60 केडब्ल्यूएच से लेकर 80 केडब्ल्यूएच के बैट्री पैक्स दिए जाएंगे। ई.एक्सयूवी08 का डिजाइन काफी हद तक महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसा नजर आ रहा है। हालांकि एक्सयूवी700 के मुकाबले इस इलेक्ट्रिक कार का फ्रंट और रियर प्रोफाइल काफी अलग है। इंटीरियर की बात करें तो नई महिंद्रा XUV.E8 काफी फीचर लोडेड कार साबित होगी। जहां एक्सयूवी700 में दो हाॅरिजाॅन्टल स्क्रीन्स दी गई हैं तो वहीं XUV.E8 में तीन स्क्रीन्स दी गई है। एक स्क्रीन ड्राइवर की डिस्प्ले के लिए हैं और दूसरी सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए। तीसरी स्क्रीन की बात करें तो शायद ये फ्रंट पैसेंजर के लिए दी गई है। हालांकि इन तीनों स्क्रीन को एक ही ग्लास से कवर किया गया है।

Mahindra XUVe8

इसके इंटीरियर की फिनिशिंग पूरी तरह से कैमोफ्लाज्ड यानी कवर्ड थी क्योंकि कंपनी ने इसके प्रोटोटाइप माॅडल को ही डिस्प्ले किया था। हालांकि महिंद्रा से पूरी उम्मीद है कि वो अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के केबिन को काफी प्रीमियम टच देगी। नई XUV.E8 में काफी सारे फीचर्स एक्सयूवी700 से लेगी जिनमें पैनोरमिक सनरूफ भी शामिल है। साथ ही इसका सीटिंग लेआउट,डैशबोर्ड का लेआउट और डोर ट्रिम्स भी एक्सयूवी700 जैसे होंगे। नई महिंद्रा XUV.E08 को 2024 तक लाॅन्च किया जा सकता है।

बता दें कि महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि कंपनी द्वारा शोकेस किए गए सभी काॅन्सेप्ट्स के प्रोडक्शन वर्जन बिल्कुल ऐसे ही होंगे। उन्होनें ये भी बताया है कि शोकेस किए गए 5 माॅडल्स में से तीन तो डेवलप होने की एडवांस्ड स्टेज में है जबकि बाकी के दो की तैयारी भी जल्द शुरू हो जाएगी।

महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक (XUV.E8) का ऐसा होगा इंटीरियर, मिलेगा फुल डैशबोर्ड टचस्क्रीन
To Top