कार न्यूज़

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट हुई भारत में लॉन्च; कीमत 9.97 लाख रुपये

2018 Mahindra Scorpio Facelift Launch News

महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी स्कॉर्पियो के फेसलिफ्ट मॉडल को आज भारत में लॉन्च कर दिया. इस मॉडल की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 9.97 लाख रुपये रखी गई है.

महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी स्कॉर्पियो के फेसलिफ्ट मॉडल को आज भारत में लॉन्च कर दिया. महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 9.97 लाख रुपये रखी गई है. साल 2014 में नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल आने के तीन साल बाद इस फेसलिफ्ट मॉडल को बाज़ार में उतारा गया है. वैसे कंपनी साल 2020 में स्कॉर्पयो को एक नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट में कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा मेकैनिकल बदलाव भी किए गए हैं. कंपनी ने इस एसयूवी के वेरिएंट्स के नाम में भी बदलाव किया है और अब ये चार वेरिएंट – S3, S5, S7 और S11 में उपलब्ध होगी. नई महिंद्रा XUV 500 फेसलिफ्ट की स्पाई तस्वीर लीक, जानें क्या है इसकी खासियत

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट फोटो गैलरी

महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट 4 ट्रिम में उपलब्ध होगी जिसमें S3 (75 बीएचपी m2DICR इंजन), S5 S7(120, बीएचपी, 280Nm mHawk इंजन) और S7 S11 (140 बीएचपी, 320Nm mHawk इंजन) शामिल है. इस एसयूवी के S11 वेरिएंट के साथ 4-व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन दिया गया है. महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट का टॉप-एंड मॉडल सबसे पावरफुल है और इसमें 2.2 लीटर डीज़ल इंजन लगा है जो 140 बीएचपी का पावर देता है.

इसके अलावा इस एसयूवी में 6-स्पीड Aisin ऑटोमेटिक यूनिट लगाया गया है. इसके अलावा ये गाड़ी 5-स्पीड मैनुअल यूनिट भी लगा होगा. स्टाइलिंग की बात करें तो इस एसयूवी में 7-स्लैट ग्रिल, नया बंपर, बड़े एयर-इनटेक, नया बूट डोर और टेललैंप ग्राफिक, नया रियर बंपर और नए रिफ्लेक्टिव स्ट्रिप्स लगाए गए हैं. महिंद्रा ला रही है TUV300 एसयूवी का लंबा अवतार – देखें तस्वीरें

महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट को नई अपहोलस्ट्री और नए इंटीरियर कलर स्कीम के साथ लॉन्च किया गया है. इसमें 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले और इकोसेंस की सुविधा दी गई है.

कीमत की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल के बराबर ही है. इस एसयूवी की कीमत 9.97 लाख रुपये से लेकर 16.01 लाख रुपये के बीच रखी गई है.

Most Popular

To Top