कार न्यूज़

नई महिंद्रा XUV 500 फेसलिफ्ट की स्पाई तस्वीर लीक, जानें क्या है इसकी खासियत

New XUV500

नई महिंद्रा एक्सयूवी500 फेसलिफ्ट को पावर देगा 2.2-लीटर mHawk डीज़ल इंजन जो 170 बीएचपी का पावर और 360Nm का टॉर्क देगा |

देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा आने वाले कुछ समय में कई नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. 14 नवंबर को कंपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है वहीं, दूसरी तरफ कंपनी महिंद्रा टीयूवी300 प्लस को भी जल्द लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है. इसके अलावा कंपनी सैंग्यॉन्ग टिवोली पर आधारित एक कॉम्पैक्ट एसयूवी पर भी काम कर रही है जिसे एस201 कोडनेम दिया गया है.

इसी बीच महिंद्रा एक्सयवी500 फेसलिफ्ट की स्पाई तस्वीरें भी कैमरे में कैद की गई हैं. ये पहली बार है जब इस एसयूवी की स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं. इससे साफ है कि कंपनी जल्द ही महिंद्रा एक्सयूवी500 फेसलिफ्ट को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

New XUV500 facelift spied

महिंद्रा एक्सयूवी500 फेसलिफ्ट की स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो इसमें नया एलॉय व्हील लगाया गया है. ये 10 स्पोक एलॉय व्हील दिखने में ठीक वैसा ही है जैसा हमने 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान एक्सयूवी एयरो कॉन्सेप्ट मॉडल में देखने को मिला था. इसके अलावा इस फेसलिफ्ट मॉडल में कई छोटे-मोटे बदलाव भी किए जाने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि इस एसयूवी में कई मॉडर्न फीचर्स भी दिए जाएंगे. महिंद्रा ला रही है TUV300 एसयूवी का लंबा अवतार – देखें तस्वीरें

कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा महिंद्रा एक्सयूवी500 फेसलिफ्ट में पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन लगाया जाएगा. ये एक 2.2-लीटर mHawk डीज़ल इंजन होगा जो 170 बीएचपी का पावर देगा. वहीं, मौजूदा मॉडल में यही इंजन 140 बीएचपी का पावर देता है.

इस साल की शुरुआत में कंपनी के एग्जिक्यूटिव वीपी, आर एंड डी और ग्लोबल डेवलपमेंट राजन वढेरा ने बताया था कि महिंद्रा एक्सयूवी500 का अपडेटेड मॉडल इसी साल देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. आपको बता दें कि कंपनी इन दिनों सैंग्यॉन्ग टिवोली पर आधारित एक कॉम्पैक्ट एसयूवी पर भी काम कर रही है जिसका बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है. खबरों की मानें तो कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 2018 दिल्ली ऑटो एकस्पो में शोकेस कर सकती है.

Image Source

Most Popular

To Top