ऑटो इंडस्ट्री

सैफ अली खान ने खरीदी जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी, जानें क्या है इस एसयूवी की खासियत

Saif Ali Khan With Jeep Grand Cherokee SRT

मशहूर अभिनेता सैफ अली खान ने जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी खरीदी है जो भारत में कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है.

अमेरिका की मशहूर कार निर्माता कंपनी जीप ने पिछले साल भारत में कदम रखा था. कंपनी ने हाल ही में जीप कम्पास को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है जिसे अच्छा खासा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. जीप की एसयूवी को बॉलीवुड सितारे भी काफी पंसद कर रहे हैं. हाल ही में मशहूर अभिनेता सैफ अली खान ने जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी खरीदी है जो भारत में कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है.

जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 1.07 करोड़ रुपये है. सैफ अली खान इस एसयूवी को खरीदने खुद कंपनी के शोरूम पहुंचे और फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स के प्रेसिडेंट और डायरेक्टर केविन फ्लिन ने खुद सैफ को चमचमाती जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी की चाबी सौंपी. बॉलीवुड के ​खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास हैं इन कं​पनियों की करोड़ों की गाड़ियां

Saif Ali Khan's new Jeep Cherokee

जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी एक परफॉर्मेंस एसयूवी है. जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी में 6.4-लीटर HEMI वी8 पेट्रोल इंजन लगा है जो 469 बीएचपी का पावर और 650Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. ये एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 4 सेकेंड में पकड़ लेती है. इस एसयूवी को 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से भी लैस किया गया है ताकि ये किसी भी तरह की सड़क पर आराम से चल सके. मुकेश अंबानी के कार कलेक्शन का हिस्सा हैं ये करोड़ों की कारें

जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी का इंटीरियर भी काफी शानदार है. इस एसयूवी में 5 लोग बैठ सकते हैं. इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री सीट, लेदर कवर स्टीयरिंग व्हील व गियरशिफ्ट नॉब, सैटेलाइट नेविगेशन, ट्रिपल-ज़ोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस एसयूवी को एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टैबिलिटी कंट्रोल और एयरबैग से लैस किया गया है.

गौरतलब है कि अभिनेता सैफ अली खान को महंगी गाड़ियों का काफी शौक है. अपने करियर के शुरुआती दौर में सैफ मारुति एस्टीम से चला करते थे. फिलहाल, उनके गैराज में लेक्सस 470 एसयूवी, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़, टोयोटा लैंड क्रूज़र और ऑडी आर8 स्पाइडर जैसी महंगी कारें हैं.

Most Popular

To Top