Mahindra XUV700 Problems
कार न्यूज़

महिंद्रा XUV700 में अब आने लगी काफी गड़बड़ियां, पब्लिक फोरम पर कई किस्से हो रहे हाइलाइट

किसी की कार में से निकला भयंकर धुआं तो एक ओनर की नई कार की बैट्री ही पड़ गई डाउन

पिछले साल लॉन्च हुई महिंद्रा एक्सयूवी700 इस समय काफी ज्यादा डिमांड में है। ये कार अपने फीचर्स और पावरफुल इंजन के दम पर सबसे ज्यादा यंग कस्टमर्स को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। हालांकि सेमी कंडक्टर की शॉर्टेज के चलते इस कार पर 18 महीने तक वेटिंग पीरियड भी दिया जा रहा है। मगर इन सबके बीच एक्सयूवी700 में कुछ खामियां भी आने लगी है जिसकी शिकायत अब पब्लिक फोरम पर आम होने लगी हैं। कुछ यूजर्स ने अपनी नई महिंद्रा एक्सयूवी700 से जुड़े कुछ खराब अनुभव शेयर किए हैं जो आप आगे पढ़ सकते हैं। यदि आप भी एक्सयूवी700 ले चुके हैं और कार में कोई दिक्कत आ रही है तो कमेंट सेक्शन में हमसे वो जानकारी जरूर शेयर करें:

धुआं छोड़ा, कुछ जलने की बदबू भी आने लगी

खुशी खंडेलवाल नाम की एक एक्सयूवी700 ने ​फेसबुक पर Mahindra XUV700 2021 official Owner’s Group नाम से पेज पर लिखा कि उन्होनें 22 दिसंबर 2021 के दिन नारनौल हरियाणा से XUV700 (AX7 P MT) मॉडल खरीदा था। इसके बाद से लेकर अभी तक वो इसे 129 किलोमीटर ड्राइव कर चुकी हैं। 14 जनवरी 2022 के दिन मकर संक्रांति के पर्व पर गुरूग्राम के सेक्टर 72 में उन्होनें कार की मुहुर्त पूजा रखी। इसके बाद वो एक 60 किलोमीटर की छोटी सी ट्रिप पर अपने परिजनों के साथ निकली। इस दौरान दो से तीन बार उन्हें गियर लगाने में काफी दिक्कतें आईं। गियर इतना हार्ड था कि पहले से दूसरे और दूसरे से तीसरे पर जाना ही मुश्किल हो रहा था। इसके बाद 15 जनवरी के दिन उन्होनें फिर एक फैमिली ट्रिप प्लान की और जैसे ही सोसायटी की पार्किंग से कार निकाली तो उसमें से काफी धुआं निकला और कुछ जलने की बदबू भी 50 मीटर के दायरे में आती रही। उस दौरान उनके साथ 6 महीने का बच्चा और दूसरे परिजन मौजूद थे। उन्होनें बताया कि अपनी जान बचाने के लिए हम लोग कार से बाहर आ गए और तुरंत कस्टमर केयर पर कॉल किया। इसके बाद उनकी कार को नजदीकी सर्विस सेंटर ले जाया गया। इसके बाद खुशी का सवाल था कि क्या ऐसी परिस्थिती मेंं कार को ड्राइव करना सही था और उन्हें उस दौरान कोई सेफ्टी अलर्ट भी नहीं मिला। खुशी की इस पोस्ट पर काफी लोगों ने कमेंट कर उनसे व्हीकल रिप्लेस करने की बात भी कही और कई लोगों ने उन्हें आनंद महिंद्रा को इस पोस्ट में टैग करने को भी कहा। 

हालांकि इस बीच राहुल देवेंद्र पाटिल नाम के यूजर ने इस पेज पर लिखा कि वो काफी समय से एक्सयूवी700 को लेकर आ रही शिकायतों के बारे में पढ़ रहे हैं। मगर उनका कहना है कि शुरूआत में एक नए व्हीकल के साथ काफी परेशानियां आती है। मगर आपको व्हीकल के बारे में असल फैक्ट्स एक साल यूजर करने के बाद ही पता चलते हैं। 

यह भी पढ़ें:क्या हुआ जब कीचड़ भरे रास्ते पर अटक गई Mahindra XUV700, करना पड़ा रेस्क्यू!

Source

बैट्री हुई बेदम,कड़ाके की ठंड में अटकाया

CAPTAIN SAREEN नाम से एक एक्सयूवी700 ने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया है जहां उन्होनें बताया कि उनकी कार देर रात स्टार्ट ही नहीं हुई। ये घटना 3 जनवरी 2022 रात 11 बजे की है जब ओनर किसी बेहद जरूरी काम से निकलना था। उनके पास इसका XUV700 AX7(L) Diesel मॉडल है जो वो घटना वाले दिन तक 1900 किलोमीटर के आसपास ड्राइव कर चुके थे। मगर उस दिन से पहले 24 घंटे तक यूज नहीं करने पर कार की बैट्री ही डाउन हो गई। इसके बाद ओनर ने रोडसाइड असिस्टेंस मांगी जिसके लिए कंपनी ने दो घंटे इंतजार ​कराया तब जाकर वो बैट्री चार्ज करा पाए। सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि एक नई कार में इतनी सब खामियां कैसे आ सकती है और इससे ब्रांड पर से लोगों का भरोसा भी कम होता है। 

ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है इसे

एक्सयूवी700 ग्लोबल एनकैप की ओर से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग पाने वाली पांचवी इंडियन कार बनी है। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा नेक्सन इंडिया की पहली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग पाने वाली कार थी। इन दोनों कारों के अलावा भारत की 5 सबसे सेफ कारों की लिस्ट में टाटा पंच,टाटा अल्ट्रोज और महिंद्रा एक्सयूवी300 का नाम भी शुमार है। एक्सयूवी700 को एडल्ट सेफ्टी के लिए 16.03 पॉइन्ट्स और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 41.66 पॉइन्ट्स दिए गए हैं।

फीचर लोडेड है एक्सयूवी700 

महिंद्रा एक्सयूवी700 में कंपनी एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं जिनमें हाइलाइटेड फीचर्स में स्मार्ट डोर हैंडल, बिल्ट-इन एलेक्सा इंटीग्रेशन, इंटेलिजेंस एड्रेनोएक्स, 12 स्पीकर के साथ एक 3D साउंड सिस्टम और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस जैसे फीचर्स शामिल है। इस सिस्टम में अडेप्टिव क्ररूज कंट्रोल,ड्राइवर ड्राउजीनैस डिटेक्शन,ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन,ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं जिससे ये कार काफी एडवांस तरीके से सेफ रह सकती है। हालांकि इसमें दिए गए एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस को अपडेट की दरकार भी है। 

सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार भी है ये

महिंद्रा एक्सयूवी700 दो वेरिएंट MX और AX ट्रिम्स में उपलब्ध है जिसकी प्राइस 12.49 लाख रुपये से शुरू होकर 22.99 लाख रुपये तक पहुंचती है। महिंद्रा एक्सयूवी700 में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन की चॉइस दी गई है। इसमें पेट्रोल यूनिट के तौर पर 2.0 लीटर एम स्टालियन टर्बो इंजन दिया गया है जो 197 बीएचपी की पावर और 380 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। कंपनी ने डीजल यूनिट के तौर पर नई एक्सयूवी700 में 2.2 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन दिया है जो अलग अलग पावर ट्यूनिंग के साथ पेश किया गया है। बेस वेरिएंट में ये इंजन 153 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है तो वहीं टॉप वेरिएंट में ये 182 बीएचपी की पावर डिलीवर करता है। इस पावरफुल वर्जन में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ये इंजन 420 एनएम की टॉर्क देगा जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ये इंजन 450 एनएम का टॉर्क आउटपुट डिलीवर करता है।
ये भी देखें:अपनी महिंद्रा XUV700 को CNG Car में किया कन्वर्ट, अब 25 से ज्यादा का माइलेज दे रही ये कार

महिंद्रा XUV700 में अब आने लगी काफी गड़बड़ियां, पब्लिक फोरम पर कई किस्से हो रहे हाइलाइट
To Top