कार न्यूज़

महिंद्रा S201 कॉम्पेक्ट SUV इंजन डिटेल्स का हुआ खुलासा, 2018 में होगी लॉन्च

Mahindra Compact SUV

भारतीय बाजार में महिंद्रा S201 का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन से होगा।

महिंद्रा एंड महिंद्रा इन दिनों मार्केट में अपनी गाड़ियों से फिर से आॅटो मार्केट में धूम मचाने का प्लान बना रही है। इसके लिए वह अपनी नई कॉम्पेक्ट एसयूवी पर काम कर रही है जिसका कोड नेम कंपनी ने S201 रखा है। यह कार साल 2018 के मध्य तक लॉन्च होगी। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन से होगा।

इस खबर पर आधिकारिक मोहर लगाते हुए फ्रेंकफुर्ट मोटर शो में महिंद्रा एंड मंहिद्रा के EVP, R&D और ग्लोबल प्रोडक्ट डेवलपमेंट अधिकारी ने कहा कि उनकी आने वाली यह नई कॉम्पेक्ट एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों ही आॅप्शन में मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस एसयूवी में कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन देगी जो कि डेरेक्ट इनजेक्शन के साथ टर्बोचाज्र्ड इंजन होगा। जानें – महिंद्रा XUV300 से जुड़ी सभी जरुरी डिटेल्स

उन्होंने बताया कि महिंद्रा फैमिली में अब नया इंजन शामिल होने वाला है और वह है कंपनी का नया mFalcon इंजन। इसके अलावा mFalcon सीरिज के दो इंजन और हैं जो कि G80 1.2-litre 3 सिलेंडर यूनिट के साथ है और यह 80.6bhp की पावर जनरेट करता है, वहीं दूसरा 1.2 लीटर 3 सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आएगा। जानें – महिंद्रा U321 MPV से जुड़ी सभी जरुरी डिटेल्स 

नया 1.2-litre इंजन भी 3 सिलेंडर यूनिट के साथ है जो कि fuel-injection और लार्ज टर्बोचार्जर के साथ है। पावर आउटपुट में यह 140bhp पावर जनरेट करेगा। इस एसयूवी की पावर के बारे में बता दें कि यह टाटा नेक्सॉन से 30bhp से ज्यादा पावरफुल है और नई फोर्ड 1.5 लीटर ड्रेगन इंजन से 20bhp से भी ज्यादा है। यह इनहाउस डेवलप किया जाएगा और कंपनी के मुताबिक यह परफॉर्मेंस में काफी दमदार होगा।

महिंद्रा S201 को लेकर संभावना जताई जा रही है कि ये 1.5-लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आ सकती है। यह 1.2-litre Falcon सीरिज डीजल इंजन का बड़ा वर्जन है। आपको बता दें कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुख्य मुकाबला  हुंडई क्रेटा और रेनो डस्टर से होगा।

Source

Most Popular

To Top