कार न्यूज़

कम्पास के बाद अब 7 सीटर सेगमेंट में एंट्री करेगी जीप

Jeep Yuntu Concept

इंटरनेशनल मार्केट में छाने के लिए जीप ने 7 सीटर इस एसयूवी के डिजाइन को यूरोपियन आॅफिस में रजिस्टर भी करवा लिया है.

जीप ने आधिकारिक तौर पर पिछले साल ही तीन कारों के जरिए इंडियन आॅटो मार्केट में एंट्री की है. लेकिन वह अपने हाल ही के लॉन्चिंग, जीप कम्पास से यहां छा गया है. अब जीप की तैयारी नई 7 सीटर एसयूवी लॉन्च करने की है जो टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडीवर के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी.

इंटरनेशनल मार्केट में छाने के लिए जीप ने 7 सीटर इस एसयूवी के डिजाइन को यूरोपियन आॅफिस में रजिस्टर भी करवा लिया है. इस ड्राइंग में आप आने वाले एसयूवी के एक्सटीरियर को अच्छे से देख सकते हैं. पढ़े – कंपास के बाद अब जीप भारत ला रही छोटी SUV कार

जीप 7-सीटर SUV स्केच

जीप ने इससे पहले शंघाई मोटर शो में युनटू प्लग—इन हाइब्रिड कॉन्सेप्ट कार को शोकेस किया था. ये उम्मीद की जा रही है कि नई पेटेंट ड्राइंग जो सामने आईं हैं वह इसी का प्रोडक्शन वर्जन है. जीप काफी समय से 7 सीटर एंट्री लेवल प्रोडक्ट के सेगमेंट में भारत में नहीं था, जिसकी वह लगातार कोशिश कर रहा है. फिलहाल भारत में 7 सीटर सेगमेंट पर टोयोटा का कब्जा है. देखें – 2018 जीप रैंगलर की तस्वीरें और डिटेल्स 

हालांकि अभी जीप की ओर से प्रोडक्शन के लिए कोई कंफर्मेशन नहीं आई है लेकिन भारत में मार्केट शेयर हासिल करने के लिए जीप आने वाले दिनों में इस कार को मंजूरी दे सकती है. जीप के लिए अभी कम्पास और रैंगलर के बीच की दूरी पाटना एक लंबा प्रयास होगा. शायद इसी दूरी को पाटने के लिए ही जीप इस नई 7 सीटर एसयूवी को लॉन्च करना चाहती है.

जीप वर्तमान में कम्पास का प्रोडक्शन और निर्यात भारत से ही कर रही है. कम्पास को जीप की बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है. खासतौर पर इसकी कीमत के कारण ये खासी चर्चा में है. जीप सब—कम्पास लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसे भारत में संभवत्: रेनेगदे कहा जाएगा.

Most Popular

To Top