कार न्यूज़

यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में जीप कंपास को मिली 5-स्टार रेटिंग

Jeep Compass EURO NCAP

यूरो NCAP के अनुसार जीप कंपास के डीज़ल 4×4 लिमिटेड (लेफ्ट-हैंड-ड्राइव) वेरिएंट पर यह क्रैश टेस्ट किया गया।

यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (यूरो NCAP) गाड़ियों में मौजूद सुरक्षा के फीचर्स को जानने के लिए क्रैश टेस्ट करता है। इस बार जीप कंपास का क्रैश टेस्ट किया है, टेस्ट में कंपास एसयूवी को पैसेंजर सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है।

यूरो NCAP के अनुसार जीप कंपास के डीज़ल 4×4 लिमिटेड (लेफ्ट-हैंड-ड्राइव) वेरिएंट पर यह क्रैश टेस्ट किया गया। टेस्ट में कंपास एसयूवी ने व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा और चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा दोनों जगह अच्छा प्रदर्शन किया। जानें कौनसी है बेहतर – जीप कंपास और टोयोटा फॉर्च्यूनर 

वीडियो 

सुरक्षा के लिए इस वेरिएंट में एयरबैग, सीट-बेल्ट प्री-टेंशनर्स, लोड लिमिटर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईएसपी और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम समेत कई सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा की बात करें तो यहां जीप कंपास का स्कोर 90 फीसदी रहा। आगे और पीछे दोनों तरफ से हुई टक्कर में पैसेंजर को नुकसान पहुंचने की कम संभावनाएं बनी। पढ़े – जीप कंपास को टक्कर दे सकती हैं ये टॉप 5 SUVs

चाइल्ड सुरक्षा के मामले में कंपास का स्कोर 83 फीसदी रहा। पीछे की तरफ बूस्टर सीटों के साथ ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर दिए गए हैं, सुरक्षा के लिहाज से ये काफी अच्छा फीचर है। हालांकि 6 साल से बड़े बच्चे की सुरक्षा के मामले में ये थोड़ा सा निराश करते हैं, छह साल के बच्चे की चेस्ट पर चोट लगने की संभावनाएं बनी हुई है।

पैदल चल रहे पैंसेजर की सुरक्षा के मामले में जीप कंपास का स्कोर 64 फीसदी रहा। कंपास में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा को पुख्ता करता है।

Most Popular

To Top