ऑटो इंडस्ट्री

होंडा WR-V ने भारत में बेची 16,000 कार, कंपनी बढ़ाएगी कार का प्रोडक्शन

New Honda WRV Petrol Variant 1

होंडा जैज़ पर बेस्ड होंडा WRV की मार्केट में कड़ी टक्कर फ़ोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति विटारा ब्रेज़ा से है।

होंडा कार इंडिया ने मार्च 2017 में अपनी WR-V क्रॉसओवर का शुभारंभ किया था। जहां कंपनी को WRV के लिए 23,000 से अधिक बुकिंग मिली और वह अब तक लगभग 16,000 इकाइयों को सेल कर चुका है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि यह कार लोगों के बजट मेें है। ऐसा पहली हुआ है जब होंडा ने इस कार की मैन्युफैक्चरिंग से लेकर लॉन्चिंग तक सबसे पहले भारत में किया है। आपको बता दें कि होंडा WRV को लोकप्रिय मारुति ब्रेज़्जा और फोर्ड इकोस्पोर्ट का सामना करने के लिए भारत में लॉन्च किया गया था, हालांकि होंडा WR-V एक सबकंपैक्ट एसयूवी के करीब कहीं नहीं दिखता है।

होंडा WRV की खूबियों की बात करें तो इसमें भी नई सिटी सेडान की तरह वन-टच फंक्शन वाली सनरूफ जैसे चालक के साथ-साथ प्रीमियम फीचर्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम और पैसिव की-लैस एंट्री फीचर दिया गया है। इसमें डयूल एयरबैग, ईबीडी के साथ के साथ लैस किया गया है। एबीएस इन की सुविधा इस कार को अन्य कारों से बिल्कुल अलग बनाती है। साइड में 16 इंच के व्हील दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 188 एमएम का है, यह जैज से 23 एमएम ज्यादा है। WR-V को होंडा जैज के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है, इसी प्लेटफॉर्म पर सिटी सेडान भी बनी है. इस में जैज वाले फीचर्स के अलावा कई चीजें नई होंडा सिटी से भी ली गई हैं। पढ़े – नया होन्डा WR-V पेट्रोल वेरिएंट होगा और भी पावरफुल

वर्तमान की बात करें तो अभी होंडा WRV के 3,400 यूनिट्स का प्रोडक्शन करता है, और कंपनी इसे एक महीने में 5,000 यूनिट तक बढ़ाना चाहती है, इससे भारतीय बाजार में WR-V की बढ़ती मांग का संकेत मिलता है। रिपोर्ट के मुताबिक होंडा अब अपनी इस वेटिंग पीरियड को कम करना चाहता है और इसके बाद, मांग को पूरा करने के लिए WR-V के प्रोडक्शन में वृद्धि हुई है। एचसीआईएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग और सेल्स ज्ञानेश्वर सेन ने कहा, हमारे लिए दो महीने तक का इंतजार करने का पर्याप्त समय है।

उन्होंने कहा, “इसलिए हमने मॉडल का उत्पादन हर महीने मौजूदा 3,400 इकाइयों से बढ़ाकर 5,000 यूनिट्स तक लाने की प्रक्रिया शुरू की है। सेन ने आगे कहा कि अब आउटपुट बढ़ाकर हम वर्तमान इंतजार की अवधि में कटौती करने और त्यौहार के मौसम के लिए तैयार हो सकेंगे। देखें – न्यू-जनरेशन होंडा अकॉर्ड की फोटो गैलरी और डिटेल्स 

होंडा ने अपनी नई एसयूवी WR-V को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरियंट में लॉन्च किया है। पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन है जो 89bhp और 110Nm टार्क पैदा करता है , वहीं डीजल इंजन 1.5 लीटर i-DTEC इंजन है जो 99bhp और टॉर्क 200nm जनरेट करता है।

Most Popular

To Top