कार न्यूज़

भारत में लॉन्च हुई फिएट पुंटो इवो प्योर, शुरुआती कीमत 4.92 लाख रुपये

फिएट पुंटो ईवो प्योर

फिएट पुंटो ईवो प्योर की कीमत 4.92 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गयी है।

छोटी कार के लिए मशहूर कंपनी फ़िएट ने अपनी पुुंटो फैमिली में एक और कार को शामिल किया है। इस कार ने पुंटो प्योर को रिप्लेस किया है और इसकी जगह अब पेश की गई है नई पुंटो ईवो प्योर। इस कार के बारे में आपको बता दें कि यह कार नई एंट्री लेवल हैचबैक होगी। कार के बारे में पिछले कई दिनों से कार बाजार में चर्चाएं चल रही थी। फिएट पुंटो ईवो प्योर की कीमत 4.92 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गयी है। फिएट की कारों में नई पुंटो ईवो प्योर सबसे सस्ती कार है।

पुंटो ईवो प्योर में केवल 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। नई पुंटो ईवो प्योर की लॉन्चिंग पर फिएट के मैनेजिंग डायरेक्टर केविन फ्लिन का कहना है कि पुंटो ईवो प्योर फिएट की पोर्ट फोलियो को और मजबूत करेगी। उन्होंने कहा कि ग्राहकों ने हमेशा हमारे डिजाइन पसंद किए हैं और उन्हें हमेशा सड़कों पर फिएट की परफॉर्मेंस पसंद आई है। पढ़े – नई 2017 फिएट X6H लेगी पुंटो की जगह, भारत में भी होगी लॉन्च

फिएट पुंटो ईवो प्योर का इंजन
फिएट पुंटो इवो प्योर फिएट के सिग्नेचर रेनडियर हेडलैंप के साथ आई है। यह कार 1.2 लीटर फायर पेट्रोल इंजन में उपलब्‍ध होगी जो कि 67 bhp की शक्ति 6000 आरपीएम पर तथा 96 एनएम का टॉर्क 2500 आरपीएम पर प्रदान करता है। यह एक सस्ती पांच दरवाजों वाली हैचबैक कार है। फिएट की की ये कार 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उतारी है।

फिएट पुंटो ईवो प्योर पर 3 साल की वारंटी
ग्राहकों को लुभाने के लिए फिएट इस कार पर 3 साल की वारंटी सर्विस इंटरवल के साथ 150000 किलोमीटर तक दे रही है। पुंटो ईवो प्योर का डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा ही है, इस में फिएट के नए डिजायन वाले हैडलैंप्स और मस्कुलर बॉडी डिजायन का इस्तेमाल हुआ है। इस वजह है यह सड़क के छोटे-मोटे गड्ढों और ब्रेकरों को आसानी से पार कर सकती है। पढ़े – 60वीं एनिवर्सिरी पर फिएट 500 का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च

आई 10 से मुकाबला
नई फिएट पुंटो ईवो प्योर का मुकाबला हुडंई की आई 10 से होगा। हालांकि पुंटो के मुकाबले आई 10 सस्ती है और हुडंई की कार होने के कारण लोग उस पर ज्यादा भरोसा भी करते हैं।

Most Popular

To Top