कार न्यूज़

नई 2017 फिएट X6H लेगी पुंटो की जगह, भारत में भी होगी लॉन्च

फिएट X6H

फिएट X6H दिखने में फिएट टीपो से काफी मिलती-जुलती होगी और इन दोनों कार की स्टाइलिंग काफी हद तक एक समान होगी।

अब इस बात से पर्दा उठ चुका है कि फिएट बहुत जल्द अपनी मशहूर कार पुंटो को एक नई कार से रिप्लेस करने जा रही है। इस नई कार को फिएट X6H कोडनेम दिया गया है। फिएट X6H को ब्राजीलियन मार्केट में इस साल के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा। भारत में इस कार को 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। फिलहाल, इस कार की टेस्टिंग चल रही है। इस कार को पालियो नाम दिया जा सकता है।

फिएट X6H हैचबैक को भारत में फिएट पुंटो के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इस कार का भारतीय बाज़ार में मुकाबला टाटा टियागो, ह्युंडई ग्रैंड आई10 और मारुति सुजुकी स्विफ्ट जैसी कारों से होगा। कार की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक के बीच रखी जा सकती है।

फिएट X6H में वही इंजन लगा हो सकता है जिसका इस्तेमाल कंपनी फिएट पुंटो में भी करती है। कार के पेट्रोल वर्जन में 1.2-लीटर इंजन और डीज़ल वर्जन में 1.3-लीटर मल्टी-जेट इंजन लगा हो सकता है। कंपनी इस कार के पावरफुल वर्जन को भी बाज़ार में उतार सकती है जिसमें 1.4-लीटर T-Jet टर्बो पेट्रोल इंजन लगा हो सकता है। इन सारे इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है।

फिएट X6H दिखने में फिएट टीपो से काफी मिलती-जुलती होगी और इन दोनों कार की स्टाइलिंग काफी हद तक एक समान होगी। स्पाई तस्वीरों के हिसाब से बात करें तो कार में इंटिग्रेटेड हेडलैंप, फ्रंट ग्रिल और 16-इंच एलॉय व्हील लगाया गया है। खबरों की मानें तो कार का व्हीलबेस करीब 2.53m का होगा। व्हीलबेस लंबा होने की वजह से कार की केबिन में स्पेस ज्यादा होगा और बूट स्पेस भी बड़ा होगा। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कैमरा, रियर एसी वेंट जैसे अत्याधुनिक फीचर्स लगे हो सकते हैं।

Rendering courtesy – Omni Auto | Spy image courtesy – quatrorodas.abril

Most Popular

To Top