बजाज

जानें बजाज के नए मॉडल स्क्रैम्बलर के फ़ीचर्स

Bajaj Dominar based Scrambler

बजाज की नई बाइक का नाम स्क्रैम्बलर रखा जाएगा और कीमत 1-2 लाख रुपए की रेंज में होगी।

जानीमानी ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज इनदिनों अपनी खास प्रीमियम बाइक पर काम कर रही है। जो बजाज के फ्लैगशिप मॉडल डोमिनॉर 400 पर बेस्ड है। बजाज कंपनी के सीईओ राजीव बजाज पहले ही इस बारे में बता चुके हैं कि अगले तीन महीने में इस मॉडल को लेकर अनाउंसमेंट किया जाएगा। हाल ही मीडिया रिपोर्ट में भी सामने आया है कि इसका नाम बजाज स्क्रैम्बलर रखा जाएगा और कीमत 1-2 लाख रुपए की रेंज में होगी।

बजाज डोमिनॉर 400 की बात की जाए तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.36 लाख रुपए है। इस मॉडल को डोमेस्टिक मार्केट से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। इसके अलावा कंपनी ने इसे एक्सपोर्ट करने के लिहाज से तैयार किया था जो बजाज के खास मॉडल में शामिल है। फोटो गैलरी – ये हैं भारत की 10 बाइक जो माइलेज के मामले में हैं चैंपियन

बजाज के सीईओ का कहना है कि कंपनी मास मार्केट प्रोडक्ट पर फोकस नहीं करेगी इसकी जगह पर ग्लोबल स्टैंडर्ड के साथ प्रीमियम प्रोडक्ट पर फोकस किया जाएगा। सीईओ के मुताबिक बजाज डोमिनॉर 400 भी इसी प्लान का हिस्सा थी और स्क्रैम्बलर भी इसका पार्ट होगी।

इसकी दूसरी खूबियों की बात की जाए तो इसमें फुल एलईडी लैंप, फुली डिजिटल इमस्ट्रुमेंट क्लस्टर, चंकी, मस्क्युलर फ्यूल टैंक भी देखने को मिलेगा स्क्रैम्बलर भी बजाज डोमिनॉर 400 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। साथ इस पर डोमिनॉर का बैज भी नज़र आएगा। पढ़े – बहुत जल्द लॉन्च होगी बजाज अवेंजर 400

डोमिनोर 400 में 373.2 सीसी सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, डीटीएस आई इंजन का प्रयोग किया गया है। जिसकी ताकत 35 पीएस और टॉर्क 35 एनएम है। जो 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। यही इंजन स्क्रैम्बलर में देखने को मिलेगा लेकिन पावर और टॉर्क अलग हो सकते हैं।

Image Source

Most Popular

To Top