बजाज

बहुत जल्द लॉन्च होगी बजाज अवेंजर 400

बजाज अवेंजर 400

भारत में बजाज अवेंजर 400 का सीधा मुकाबला रॉयल इंफील्ड हिमालयन से होगा।

रॉयल इंफील्ड हिमालयन को पसंद करने वाले यूथ के लिए बहुत जल्द बजाज आॅटो एक नया आॅप्शन देने वाली है. बजाज अवेंजर 400 बहुत जल्द सड़क पर दौड़ती दिखेगी. बताया जा रहा है कि ये बाइक 375 सीसी, सिंगल सिलेंडर इंजन और 43बीएचपी के साथ होगी.

मनी कंट्रोल से बात करते हुए बजाज आॅटो के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा, कंपनी के लिए पल्सर और अवेंजर ब्रांड बहुत अहम है. इस साल और अगले साल तक कंपनी इन दोनों ही ब्रांड पर काफी काम करेगी. उन्होंने इस खबर की पुष्टि की कि अगले कुछ महीनों में इन दोनों ही ब्रांड के नए मॉडल शो रूम पर पहुंच जाएंगे. हालांकि उन्होंने प्रोडक्ट का नाम और उसके बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया. पता चला है कि कंपनी बजाज अवेंजर 400 और पल्सर एसएस400 भारत में लॉन्च करेगी. फिलहाल कंपनी नया मॉडल दो इंजन विकल्प के साथ लाने की तैयारी कर रही है. सिंगल सिलेंडर 375सीसी और 200सीसी के साथ. पढ़े – बजाज वी22 होगी कंपनी की अगली पेशकश

डोमिनर 400 के बाद अब बजाज अपनी क्रूज़ बाइक अवेंजर को भी दमदार बनाने की दिशा में काम कर रही है. मौजूदा अवेंजर 150cc और 220cc इंजन में है. नई अवेंजर 400 को इस साल के मध्य में भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

इंजन की बात करें तो अवेंजर 400 को KTM Duke 390 वाला ही इंजन पॉवर दिया जाएगा. यह इंजन 375cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है जो करीब 42bhp की पॉवर और 38Nm का टॉर्क देता है. इसके अलावा अवेंजर में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी होगा. बजाज अवेंजर 400 की कीमत 1.50 लाख रुपए तक होने की संभावना जताई जा रही है.

हमें मिली जानकारी के अनुसार बजाज अवेंजर 400 ब्लैक और सिल्वर और गोल्ड कलर के साथ मार्केट में पेश की जा सकती है। इसके लुक्स में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे लेकिन इसकी बॉडी को थोड़ा बड़ा जरूर किये जाने की खबर है और वैसे भी बजाज ऑटो पहले ही अवेंजर में बदलाव कर चुकी है इनसें इसलिए जो बड़ा बदलाव है वो होगा इसके इंजन में। पढ़े – नया बजाज चेतक 2017 में होगा लॉन्च, तस्वीरें हुई लीक

बजाज अवेंजर का सीधा मुकाबला रॉयल इंफील्ड हिमालयन से होगा। अब देखना होगा भारत में बजाज अवेंजर 400 जब आएगी तो क्या कमाल करेगी। इस समय बजाज के पास अवेंजर सीरिज में अवेंजर स्ट्रीट 150, 220 और अवेंजर क्रूज़ 220 मौजूद है। ऐसे में अवेंजर 400 के आने से यह सीरिज और भी बड़ी और मजबूत होगी।

Most Popular

To Top