बजाज

रॉयल इनफील्ड को पछाड़कर बजाज आॅटो बना टॉप वैल्यूबल टू-वीलर ब्रांड

New Bajaj NS200 India

बजाज आॅटो, रॉयल इनफील्ड और हीरो मोटोकॉर्प क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं.

मोटरसाइकल स्पेशलिस्ट बजाज आॅटो पिछले काफी समय से अपनी बाइक्स को अपडेट कर अपनी एक खास बनाना चाहती थी और अब कंपनी ने मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में फिर से अपनी खोई हुई टॉप पोजिशन को हासिल कर लिया है। इससे पहले आयशर मोटर्स और हीरो मोटोकॉर्प भी इस पोजिशन पर रह चुकी हैं।

बता दें कि अगस्त में बजाज ने टॉप पोजिशन गंवा दी थी। खबर लिखे जाने तक बजाज आॅटो का मार्केट कैपिटलाइजेश्शन 91,497 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा, जबकि रॉयल एनफील्ड के स्वामित्व वाली आयशर मोटर्स 84,406 करोड़ रुपये के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं हीरो मोटोकॉर्प बीएसई यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 75,086 करोड़ रुपये के मार्केट कैपिटलाइजेशन के साथ तीसरे पर स्थान पर है। पढ़े – दिसंबर 2017 तक 7 नये प्रोडक्ट लेकर आएगी बजाज

बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने इसी साल अगस्त में बजाज आॅटो को घरेलू बाजार के साथ ही एक्सपोर्ट किए गए वाहनों के मामले में पछाड़कर टॉप पोजिशन हासिल की थी। इसी महीने हीरो ने भी बजाज को पछाड़ा था और खुद दूसरे स्थान पर आ गई थी। पिछले महीने बजाज बाइक्स की बिक्री में 14 पर्सेंट का इजाफा हुआ। इस महीने कुद 4.28 लाख यूनिट्स कंपनी ने बेचीं, जो कि एक महीने में बजाज का अब तक का सबसे बड़ा रेकॉर्ड है।

बजाज ऑटो ब्रिटिश मोटरसाइकल कंपनी ट्रायम्फ के साथ मिलकर मिड कैपिसिटी वाली मोटरसाइकल्स भी बनाएगी। इस बाबत कंपनी ने हाल ही घोषणा भी की थी। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प का भी दावा है कि फेस्टिव सीजन में उसने रिटेल सेल्स में 10 लाख से ज्यादा वाहन बेचे हैं।

Most Popular

To Top