Bajaj Blade Electric
बजाज

Ather 450X के मुकाबले में आएगा Bajaj Blade इलेक्ट्रिक स्कूटर: रिपोर्ट

बजाज ऑटो ने आने वाले 3 से 5 सालों के भीतर हर साल एक इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर उतारने का ऐलान किया है। ये नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स चेतक सब्सिट्टियूट ब्रांड के बैनर तले उतारे जाएंगे जो अलग अलग प्राइस रेंज में अलग अलग पावरट्रेन के साथ उपलब्ध होंगे। यहां तक कि कंपनी ने अपकमिंग पेट्रोल 2 व्हीलर और इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर मॉडल्स के लिए कई नामों को ट्रेडमार्क भी कराया है। एक लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Ather 450X के मुकाबले में Bajaj Blade नाम का इलेक्ट्रिक स्कूटर उतार सकती है। 

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ये ई स्कूटर यंग कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाएगा। इसमें कुछ डिजाइन एलिमेंट्स और कंपोनेंट्स Husqvarna Vektorr e-scooter से लिए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल की शुरूआत में पुणे के पास Vektorr  इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेस्टिंग के दौरान आग लग गई थी। टेस्ट किए जा रहे मॉडल का फ्रंट डिजाइन काफी फ्लैट था जहां हब माउंटेड मोटर,स्पिलट सीट और डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल जैसे एलिमेंट्स देखे गए थे। 

यह भी पढ़ें: 2-व्हीलर सेल्स रिपोर्ट April 2022: कोरोनाकाल के बाद दोपहिया वाहनों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार

नए बजाज ब्लेड इलेक्ट्रिक में 125 सीसी ब्लैड स्कूटर की तरह ट्विन हेडलैंप सेटअप दिया जा सकता है और इसमें इसी स्कूटर जैसे पैनल्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि Blade 125 स्कूटर को ऑटो एक्सपो 2016 में शोकेस किया गया था। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ मॉर्डन डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

Bajaj Blade EV

अभी तक बजाज की ओर से अपकमिंग ब्लेड ईवी के बारे में ऑफिशियली कुछ भी नहीं कहा गया है। माना जा रहा है कि इसमें बजाज चेतक के मुकाबले बड़ा बैट्री पैक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है। 

जानकारी के लिए ये भी बता दें कि अभी बजाज को ‘Blade’ नाम का अप्ररुवल नहीं मिला है। ऐसे में इस स्कूटर के प्रोडक्शन मॉडल को लॉन्च होने में काफी समय लग सकता है। एथर 450एक्स के मुकाबले में आने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2023 या 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

कंपनी के लाइनअप में इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को बजाज चेतक के उपर पोजिशन किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी चेतक का एक अफोर्डेबल वर्जन भी मार्केट मेंं उतार सकती है जिसे  Bajaj Fluir या Fluor नाम से लॉन्च किया जा सकता है। 
यह भी पढ़ें: बजाज ने Pulsar Elan और Pulsar Eleganza जैसे नाम कराए ट्रेडमार्क, क्या उतारने जा रही है नई तरह की बाइक?

Ather 450X के मुकाबले में आएगा Bajaj Blade इलेक्ट्रिक स्कूटर: रिपोर्ट
To Top