बजाज पल्सर 250 launch
बजाज

बजाज ने Pulsar Elan और Pulsar Eleganza जैसे नाम कराए ट्रेडमार्क, क्या उतारने जा रही है नई तरह की बाइक?

बजाज ने हाल ही में दो नए नाम Pulsar Elan, Pulsar Eleganza नाम ट्रेडमार्क कराए हैंं। ये कंपनी की अपकमिंग पल्सर रेंज की बाइकों के नए नाम हो सकते हैं।

कई दशकों से अपनी बाइकों के दम पर 2 व्हीलर इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा चुकी बजाज ने इंटरनेशनल मार्केट में भी पल्सर रेंज की बाइकें लॉन्च कर वहां भी अपना डंका बजाया है। इंटरनेशनल मार्केट में आज बजाज की ग्रोथ बॉक्सर और पल्सर जैसी बाइकों की वजह से ही बढ़ी है। 2001 में लॉन्च हुई पल्सर बाइक अपने आप में ही एक ब्रांड बन चुका है और पिछले दो दशकों से इसने पॉपुलैरिटी के नए नए आयाम भी स्थापित किए हैं। अब बजाज पल्सर रेंज की बाइकों में ही अपना लाइनअप और ज्यादा बढ़ाने की तैयारी कर रही है। 

बजाज ने हाल ही में दो नए नाम Pulsar Elan, Pulsar Eleganza नाम ट्रेडमार्क कराए हैंं। ये कंपनी की अपकमिंग पल्सर रेंज की बाइकों के नए नाम हो सकते हैं। अभी इन बाइकों के डिजाइन को लेकर कोई भी जानकारी बाहर नहीं आई है। 

बजाज पल्सर N250

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपने फ्लैगशिप मॉडल Pulsar 250 से नीचे इन बाइकों को पोजिशन कर सकती है या फिर ये अपकमिंग KTM 490 ट्विन सिलेंडर बाइक पर बेस्ड ज्यादा पावरफुल बाइक्स हो सकती है। इसके अलावा बजाज ने Twinner नाम को भी रजिस्टर कराया है। इन बाइकों के बारे में कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आर्ई है मगर अपकमिंग Pulsar Eleganz और Pulsar Elan को ओरिजनल पल्सर वाली फिलोसॉफी के अनुसार तैयार किया जा सकता है। बता दें कि ओरिजनल पल्सर बाइकें अपनी स्ट्रॉन्ग टेक्नोलॉजी और डीटीएसआई इंजन के चलते जानी जाती है जिनका एग्जॉस्ट नोट कस्टमर्स के बीच काफी पॉपुलर है। हालांकि ये उतनी फीचर लोडेड नहीं है मगर अपनी परफॉर्मेंस के चलते ये कम्यूटर बाइक सेगमेंट में कई लोगों को काफी आकर्षित करती है। 

अभी पल्सर रेंज की बाइकों में ये मॉडल्स हैं शामिल 

इस समय बजाज पल्सर के मॉडल लाइनअप में 125cc, 150cc, 160cc, 180cc, 200cc और 250cc तक की बाइकें शामिल हैं। मार्च 2022 में बजाज ने पल्सर की 67,339 यूनिट्स मार्केट में बिकी मगर इसकी सालाना ग्रोथ 21.70 प्रतिशत तक घटी भी है। हालांकि मासिक वृद्धि में 22.54 प्रतिशत का इजाफा भी हुआ है। पिछले महीने ही बजाज ने इस बाइक की 22,648 यूनिट्स को एक्सपोर्ट भी किया था। 

बजाज ने Pulsar Elan और Pulsar Eleganza जैसे नाम कराए ट्रेडमार्क, क्या उतारने जा रही है नई तरह की बाइक?
To Top