कार न्यूज़

इलेक्ट्रिक इंजन के साथ न्यू रेंज रोवर पेश करेगी लैंड रोवर

New Range Rover 2018 India 3

नई 2018 रेंज रोवर में Td6 डीजल इंजन होगा जो 250 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है.

लैंड रोवर ने अगला बड़ा कदम उठाते हुए फैसला लिया है कि वह न्यू रेंज रोवर पेश करेगी वो भी प्लग—इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक इंजन के साथ. नई 2018 रेंज रोवर स्पोर्ट PHEV लैंड रोवर की पहली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक इंजन वाली कार होगी. हालांकि ये अभी सिर्फ आॅफर बेस होगी. इसके तहत नई रेंज रोवर के P400e वैरिएंट की कार में 295बीएचपी पावर जेनरेट करने वाली 85kW की इलेक्ट्रिक इंजन होगी.

नई रेंज रोवर स्पोर्ट कंपनी के सोलिहुल्ल प्रोडक्शन प्लांट में तैयार की जा रही है और उम्मीद है कि अगले साल तक कार की डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी. इस तरह कंपनी नई जगुआर और लैंड रोवर व्हीकल पेश करने के अपने वादे के बेहद करीब है. जानें – रेंज रोवर वेलर SUV से जुड़ी सभी बातें 

फोटो गैलरी 

लैंड रोवर के चीफ डिजाइन आॅफिसर गेरी मैकगवर्न ने कहा, ‘हमारे कस्टमर इस बात को समझते हैं कि उन्हें न्यू रेंज रोवर से क्या चाहिए. उन्हें बदलाव नहीं चाहिए सिर्फ और बेहतर चाहिए. इसलिए ये कहना चाहूंगा कि न्यू रेंज रोवर में चीजें बेहतर की गई हैं, कुछ भी बदला या हटाया नहीं गया है.’ उन्होंने कहा, तकरीबन 50 साल के बाद अब फोर्थ जेनरेशन की रेंज रोवर सबसे बेहतर है और ये दुनिया भर के कस्टमर्स का ख्याल और उन्हें लग्जरी देने के काबिल बन सकी है. पढ़े – नई लैंड रोवर डिस्कवरी की कीमत और डिटेल्स 

नई 2018 रेंज रोवर में ग्रिल को अपडेट किया गया है और उसके चारों ओर ग्लॉस ब्लैक किया गया है. इसके अलावा कार को और भी मॉडर्न लुक देने के लिए नया फ्रंट बंपर डिजाइन किया गया है जिसमें चौड़े वेंट ब्लेड्स लगाए गए हैं. वहीं पीछे की ओर भी अपडेटेड बंपर इंटीग्रेट किया गया है जिसमें एग्जास्ट टेलपाइप पूरे इंजन के चारों ओर है.

New Range Rover 2018 India 9

इसके अलावा छह नए एलॉय व्हील डिजाइन का आॅप्शन भी ग्राहकों को दिया जाएगा. साथ ही आपको दो नए मेटेलिक पेंट कलर रॉसेलो रेल और बाइरॉन ब्लू का विकल्प दिया जाएगा. अब बात न्यू रेंज रोवर के इंटीरियर की तो ये ज्यादा लग्जरियस है. इसे ज्यादा करीने से सजाया गया है. ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट्स ज्यादा चौड़े और आरामदायक हैं. इसके अलावा कार में पावर्ड रूफ है जो सूरज की रोशनी के हिसाब से खोल या बंद कर सकते हैं वो भी जेस्चर कंट्रोल सिस्टम से जो हाथ के इशारे भी समझ लेगा.

नई 2018 रेंज रोवर में Td6 डीजल इंजन होगा जो 250 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. इसके अलावा नेक्स्ट जेनरेशन 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन भी होगा. साथ ही कंपनी 3.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन का भी विकल्प दे रही है.

Most Popular

To Top