कार न्यूज़

2018 हुंडई सैंट्रो होगी अगले साल के दूसरे छमाही तक भारत लॉन्च

2018 हुंडई सेंट्रो

नई हुंडई सेंट्रो 2018 की अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये के बीच में होगी।

हुंडई  ने उस वक्त करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल तोड़ दिया था जब अपनी सुप्रसिद्ध कार हैचबैक सैंट्रो का प्रोडक्शन रोक दिया था. पर अब सैंट्रो वापसी कर रही है. हुंडई इंडिया के एमडी और सीईओ वाई के कू ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए इस खबर की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि नई 2018 हुंडई सेंट्रो अगले साल के दूसरे छमाही तक भारत में वापसी कर सकता है.

हुंडई सैंट्रो को 1998 में भारत में लॉन्च कर साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी ने देश में अपनी जबरदस्त एंट्री दर्ज की थी. दूसरी अन्य कारों के प्रोडक्शन पर ध्यान देने की वजह से कंपनी ने दिसंबर 2014 में सैंट्रो का उत्पादन रोक दिया था. अब खबर है कि सैंट्रो भारत में नए डिजाइन और जबरदस्त इंजन के साथ वापसी करेगी. फोटो गैलेरी  – अगले दो साल में लॉन्च होंगी हुंडई की ये 6 नई कारें

New Hyundai Santro 2018

2सबसे बड़ी खबर ये है कि 2018 हुंडई सेंट्रो हुंडई आई10 की जगह लॉन्च किया जाएगा. याद रखिएगा कि यहां बात हुंडई आई10 की हो रही है ग्रैंड आई10 की नहीं. यानी हैचबैक नई सैंट्रो पुरानी टॉल ब्वॉय के नाम से मशहूर हुंडई आई10 को मात देगी. नई सैंट्रो भारत में ईओन मिनी और ग्रैंड आई10 के बीच का गैप खत्म करेगा. कंपनी का मानना है कि नई सैंट्रो प्रख्यात रेनॉल्ट क्विड को जबरदस्त चुनौती देगी.

2015 में क्विड की एंट्री ने उस दौरान हुंडई के एंट्री मॉडल ईओन की बिक्री को जबरदस्त चोट पहुंचाई थी. दूसरी बड़ी वजह सैंट्रो की वापसी का ये बताया जा रहा है कंज्यूमर्स का इस कार की ओर लगातार इंटरेस्ट और जानकारी प्राप्त करना. मार्केटिंग और सेल्स डिपार्टमेंट से मिली फीडबैक के आधार पर ही हुंडई अपनी नई कार को हैदराबाद के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में तैयार करेगी.

भारत के लिए निवेश के तौर पर भी खुशखबरी है कि हुंडई न सिर्फ भारत के लिए हैदराबाद में नई कार को तैयार करेगी बल्कि भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का भी फैसला हुंडई ने किया है. इसके लिए 1000 करोड़ का निवेश किया जाएगा. 2018 हुंडई सेंट्रो पूरी तौर पर आॅटोमैटिक कार होगी. कंपनी बहुत जल्द एएमटी वैरिएंट में भी कार लांच करने की तैयारी में है. पढ़े – हुंडई कोना का जल्द हो सकता है खुलासा, भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद

2018 हुंडई सेंट्रो लॉन्च तारीख

जानकारी बताते हैं कि नई सैंट्रो कार अगले साल के आखिरी तक लॉन्च किया जाएगा. बहुत उम्मीद है कि अक्टूबर 2018 हो सकती है इसकी लॉन्चिंग डेट. इसकी वजह ये है क्योंकि पहली सैंट्रो कार भी 1998 में अक्टूबर के महीने में ही लॉन्च की गई थी.

2018 हुंडई सैंट्रो अनुमानित कीमत

बेस मॉडल की कीमत 4 लाख रुपये तक हो सकती है
टॉप मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये तक होने की संभावना है

नई Hyundai Santro 2018 की सभी जानकारियों के लिए जुड़े रहिए IndiaCarNews हिन्दी से।

Most Popular

To Top