कार न्यूज़

नई लैंड रोवर डिस्कवरी SUV हुई भारत में लॉन्च

2017 Land Rover Discovery

नई लैंड रोवर डिस्कवरी SUV की एक्सशोरूम कीमत 71 लाख 38 हज़ार रुपए से लेकर 1 करोड़ 8 लाख रुपए तक रखी है.

लैंड रोवर ने भारत में अपनी नई एसयूवी ऑल-न्यू डिस्कवरी लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में कार की एक्सशोरूम कीमत 71 लाख 38 हज़ार रुपए से लेकर 1 करोड़ 8 लाख रुपए तक रखी है. हालांकि यह कीमत भारत सरकार के जीएसटी काउंसिल द्वारा लगाए गए 7 प्रतिशत अतिरिक्स सैस से थोड़ी बढ़ गई है. कंपनी ने नई लैंड रोवर डिस्कवरी के लिए बुकिंग दो महीना पहले ही शुरू कर दी थी.

यह डिस्कवरी की तीसरी जनरेशन है और कंपनी ने इस नाम से पहली कार 1989 में लॉन्च की थी. लैंड रोवर ने इस कार को कम वजन वाले फुल-साइज़ एसयूवी आर्किटैक्चर पीएलए प्लैटफॉर्म पर बनाया है जिससे कार के वजन में 480 किग्रा की कमी आई है, पिछली कार के मुकाबले अब यह कार और भी ज्यादा तेज रफ्तार और ताकतवर हो गई है. जानें – रेंज रोवर वेलर SUV से जुड़ी सभी बातें 

फोटो गैलरी 

भारत में लॉन्च हुई नई लैंड रोवर डिस्कवरी ने 3.0-लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 335 बीएचपी पावर और 450 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही कार में डीजल इंजन भी 3.0-लीटर का है जो 254 बीएचपी पावर और 600 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने दोनों इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रसंमिशन से लैस किया है.

कार का पेट्रोल मॉडल महज़ 7.1 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है और इसकी टॉप स्पीड 215 किमी/घंटा है. डीजल इंजन की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 209 किमी/घंटा है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने के लिए कार सिर्फ 8.1 सेकंड लेती है. पढ़े – इलेक्ट्रिक इंजन के साथ न्यू रेंज रोवर पेश करेगी लैंड रोवर

इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी लैंड रोवर ने इस एसयूवी को लग्ज़री बनाया है और 7-सीटर ऑप्शन के साथ यह कार बेहतरीन केबिन स्पेस के साथ लॉन्च की गई है. कंपनी ने कार में 10-इंच का इनकंट्रोल टच प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा नई लैंड रोवर डिस्कवरी में 14-स्पीकर वाला मेरिडियन डिजिटल सराउंड सिस्टम लगाया है और इंटेलिजेंट सीट फोल्ड टैक्नोलॉजी भी दी गई है जिसमें पिछली सीट पर बैठे लोगों अपनी सीट को अडजस्ट कर सकते हैं.

Most Popular

To Top