बाइक न्यूज़

2000cc की पहली चॉपर्स बाइक आ रही इंडिया

Avantura Choppers Price in India

शुरू में अवेंतुरा मोटरसाइकिल दो वैरिएंट में लॉन्च की जाएगी.

अगर आपको चॉपर्स बेहद पसंद हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. भारत की पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड, अवेंतुरा चॉपर्स इस साल के अंत तक पहली चॉपर बाइक लॉन्च करने को तैयार है. गौरव अग्रवाल और विजय सिंह इस प्रीमियम ब्रांड के को फाउंडर हैं और हाल ही में इन्होंने ग्लोबल आॅरिजिनल इक्वीप्मेंट मैनुफेक्चरर, मुस्तैंग और केलरमैन के साथ समझौता किया है. इस पूरे ज्वाइंट वेंचर में ये ग्लोबल ब्रांड मोटरसाइकिल के इंजन और पार्ट्स की सप्लाई अवेंतुरा बाइक्स के लिए करेगी.

अब, आइए आपको चॉपर्स बाइक्स के इतिहास में ले चलते हैं. चॉपर्स दरअसल 1950 के दौर में कैलिफोर्निया में बेहद मॉडीफाइड बाइक्स थे. पहले चॉपर्स में हार्ले डेविडसन की तरह चौड़े टायर्स, लंबे व्हील्स, फॉरवर्ड माउंटेड फुट पेग्स और छोटे फ्यूल टैंक व हेडलैंप होते थे.

Avantura 2000cc Chopper

अब इन बाइक्स का लुक बदल चुका है, इनमें मॉडीफाइड स्टेयरिंग एंगल्स और लंबे फॉर्क्स होने लगे हैं. इसके अलावा दूसरे महत्वपूर्ण फीचर के तौर पर चॉपर में रेक एंगल को बढ़ाया गया, पीछे के टायर को बहुत चौड़ा किया गया, फ्रंट व्हील को और लंबा किया गया. इसके अलावा हैंडबार छोटे, हार्डटेल फ्रेम्स, लंबे एपे हैंगर होने लगे हैं.

अवेंतुरा मोटरसाइकिल को मुंबई के आउटस्कर्ट लोकेशन वसई स्थित ब्रांड फैसिलिटी में असेंबल किया जाएगा. वर्तमान में अवेंतुरा बाइक्स की पहली लॉट फाइनल स्टेज में है और एआरएआई के अप्रूवल का इंतजार कर रही हैं. कंपनी ने पुष्टि की है कि चॉपर्स को खास तौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन किया गया है. यानी इस बाइक में सस्पेंशन सेटअप और ग्राउंड क्लीयरेंस इसी के हिसाब से किया जाएगा.

Avantura Choppers Bikes

शुरू में अवेंतुरा मोटरसाइकिल दो वैरिएंट में लॉन्च की जाएगी. डिजाइन की बात करें तो दोनों ही मॉडल लुक के तौर पर अलग अलग होंगे. यही नहीं दोनों ही बाइक्स का इंजन पावर और टॉर्क भी अलग अलग ही होगा. हालांकि अभी कंपनी की ओर से किसी भी तरह के टेक्निकल जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है.

अवेंतुरा चॉपर्स में वी—ट्विन इंजन को लगाया गया है जिससे तकरीबन 2000cc की ये बाइक तैयार होगी. यानी ये किसी भी इंडियन ब्रांड द्वारा तैयार की गई सबसे अधिक क्षमता वाली बाइक होगी. इसका इंजन अमेरिकन ब्रांड एस एंड एस द्वारा दिया जाएगा.

Most Popular

To Top