कार न्यूज़

भारत में लॉन्च हुई फोक्सवैगन पोलो GT स्पोर्ट एडिशन, जानें क्या है खासियत

फोक्सवैगन पोलो GT स्पोर्ट

फोक्सवैगन पोलो GT स्पोर्ट की कीमत 8.77 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

फॉक्‍सवेगन की हैचबैक कार – पोलो – लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। फॉक्‍सवेगन ने प्रीमियम हैचबैक कारों की लिस्ट में अब भारत में पोलो GT स्पोर्ट लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दी है। पोलो के स्पेशल एडिशन मॉडल्स TSI और TDI, दोनों में उपलब्ध रहेंगे। इसकी कीमत 8.77 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इस कार की प्री-बुकिंग फोक्सवैगन के आॅथराइज्ड डीलरशिप के जरिए करा सकते हैं।

इस नई पोलो स्‍पोर्ट को स्‍पोर्टी लुक देने के लिए फॉक्‍सवेगन ने एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में कुछ बदलाव किए गए हैं। हालांकि कंपनी ने इसके इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया है। नई फोक्सवैगन पोलो GT स्पोर्ट में 16 इंच के अलॉय व्‍हील दिए गए है। पोलो GT के स्‍टैंडर्ड वैरिएंट से तुलना करें तो यह व्हील बड़े आकार के है। पढ़े – फॉक्सवैगन टिगुआन SUV की लॉन्च डिटेल्स का हुआ खुलासा 

Volkswagen Polo GT Sport rear

इसके साथ कार के साइड दरवाजों पर GT स्‍पोर्ट के नए अट्रैक्‍टिव स्‍टीकर्स लगाए गए है। अब फॉक्‍सवेगन ने पोलो GT स्‍पोर्ट में यह खास बात इसे मार्केट की प्रतिस्‍पर्धा में दूसरी कारों को पीछे छोड़ देगा। इसके अलावा सी पिलर पर GT TSI बैजिंग और ग्रिल पर पहले की तरह GT बैजिंग दी गई है। इसके अलावा पिछले हिस्‍से में हुड भी दिया गया है।

फोक्सवैगन पोलो GT स्पोर्ट के केबिन की बात करें तो इसमें लेदर-फिनिश GT स्पोर्ट सीट कवर्स लगे हुए हैं जो इसे बाकी कारों से अलग बनाएगा और इसके लुक में चार चांद भी लगा देगा। कलर ऑप्शंस की बात करें तो यह कार आपको दो कलर आॅप्शन में मिलेगी। ​इसमें पहला कलर है फ्लैश रेड और दूसरा है कैंडी वाइट। पढ़े – गोल्फ GTI को भारत में लॉन्च करना चाहती है फॉक्सवैगन

Volkswagen Polo GT Sport interior

अब इंजन की बात करें तो इसमें भी Volkswagen पोलो वाला दमदार इंजन मिलेगा। इसमें 1.2-लीटर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TSI इंजन उपलब्ध है। पेट्रोल में 103.5bhp 5,000rpm और 175Nm के बीच 1,500rpm – 4,100rpm में है। वहीं डीजल 108.5bhp के साथ 4,400rpm और 250Nm के साथ 1,500rpm – 2,500rpm देता है।

Most Popular

To Top