टीवीएस

स्पोर्टी लुक में हाई परफॉर्मेंस देगा TVS का नया स्कूटर

TVS Graphite Concept Scooter

कंपनी ये नया स्कूटर अप्रीलिया SR150 को चुनौती देने के लक्ष्य से बना रही है.

टीवीएस मोटर्स लुक के हिसाब से और परफॉर्मेंस के तौर पर जबरदस्त टक्कर देने के लिए एक नए स्कूटर पर काम कर रही है. ये नई स्कूटर लुक के तौर पर स्लीक होंडा डिओ को जबरदस्त टक्कर देगी और परफॉर्मेंस की बात करें तो ये अप्रीलिया SR150 को चुनौती देने का लक्ष्य बना रही है. अप्रीलिया SR150 को वर्तमान में भारत की सबसे तेज आॅटोमैटिक स्कूटर के तौर पर जाना जाता है.

बाइकएडवाइज की खास रिपोर्ट में इन बातों का खुलासा किया गया है. कुछ दिन पहले ये भी खुलासा किया गया था कि नई स्कूटर टीवीएस ग्रेफाइट कॉन्सैप्ट का प्रोडक्शन वर्जन भी हो सकती है जोकि 2014 इंडिया आॅटो एक्सपो के दौरान भी दिखाया गया था. बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की टेस्टिंग भी शुरू हो गई है. पढ़े – TVS भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी में

इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से ये भी खबर दी गई है कि नई टीवीएस ग्रेफाइट स्कूटर की टॉप स्पीड 103 किमी प्रति घंटा होगी. इसके अलावा अन्य फीचर के तौर पर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इसमें नेविगेशन सिस्टम और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, कॉल अलर्ट के अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा जोकि टॉप स्पीड और इंजन का तापमान आदि भी बताएगा.

ग्रेफाइट स्कूटर के कॉन्सेप्ट मॉडल में टीवीएस ने तमाम टेक्नोलॉजी जैसे एएमटी गेयरबॉक्स, पैडल शिफ्टर, इनबिल्ट इम्मोबिलाइजर, पेटल डिस्क ब्रेक्स आदि को दिया था. अब नई ग्रेफाइट स्कूटर में इनमें से कुछ फीचर्स जैसे एएमटी और पेडल शिफ्टर आदि को हटाया जा सकता है. जानें – TVS Akula 310 से जुड़ी 6 ख़ास बातें

नई स्कूटर टीवीएस मोटर्स की आॅटोमैटिक स्कूटर सेगमेंट में स्थिति को काफी मजबूत करेंगे. वर्तमान में टीवीएस जूपिटर के माध्यम से अपना दबदबा बनाए हुए है, जो भारत की वर्तमान में दूसरी बेस्ट सेलिंग बाइक है. भारत की सड़कों जहां पर जबरदस्त ट्रैफिक कंडीशन रहता है, यहां आॅटोमैटिक स्कूटर्स महिला और पुरुंष दोनों की पसंद बन गई है.

Most Popular

To Top