ऑटो इंडस्ट्री

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का MPV सेगमेंट में दबदबा क़ायम, कंपनी ने बेची अब तक 75,000 यूनिट्स

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भारतीय बाजार में जैपनीज ब्रॉन्ड का बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट है.

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर लिमिटेड ने सेकेंड जेनरेशन आईकॉनिक सेगमेंट टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में लॉन्च किया. पहले कंपनी ने सिर्फ दो डीजल इंजन के वैरिएंट को ही पेश किया था लेकिन फिर पेट्रोल इंजन की डिमांड को समझते हुए 2.7 लीटर पेट्रोल मोटर बाद में लॉन्च किया. इस मॉडल की चर्चा पिछले लंबे समय से ये भारतीय कार बाजार में हो रही थी और लोग इसके बारे में अलग—अलग कयास भी लगा रहे थे।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की पॉपुलेरिटी इतनी ज्यादा है कि कंपनी एक साल से भी कम समय में इसकी 75,000 यूनिट बेच चुकी है .यह भारतीय बाजार में जैपनीज ब्रॉन्ड का बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट है. इसकी सेल्स ग्रोथ में इजाफा हुआ है और इसने खुद को लगातार यूवी सेल्स लिस्ट की तीसरी लिस्ट में बरकरार भी रखा है. पढ़े – 2018 में लॉन्च होगी टोयोटा C-HR, कमाल के हैं फीचर्स

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर लिमिटेडकी क्रिस्टा की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 13.73 लाख पेट्रोल के बेस मॉडल और 20.93 लाख डीजल वैरिएंट की टॉप मॉडल के लिए रखी गई है.

न्यू जेनरेशन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 7 सीटर और 8 सीटर दोनों विकल्प के साथ लॉन्च की गई है. कंपनी ने इसके फीचर में भी कई बदलाव किये हैं जिसके कारण यह और भी शानदार हो गई है. कार केबिन को काफी स्टाइलिश और मॉडर्न बनाया गया है. इसके अलावा पावरफुल जीडी इंजन को भी इससे जोड़ा गया है. साथ ही इसमें मैनुअल और आॅटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आॅप्शन भी दिया गया है. पढ़े – जल्द भारत में पेश होगी टोयोटा यारिस हैचबैक

टोयोटा का कहना है कि‍ भारत में पिछले कई सालों से भारतीय कार मार्केट के एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा नंबर-1 बनी हुई है और कंपनी की कोशिश है कि वह हमेशा अपने ग्राहकों को ऐसी गाड़ियां उपलब्ध कराए जो उनकी जरूरतों को पूरा कर सके.

कंपनी का मानना है कि इनोवा किर्लोस्कर इस ग्रोथ को और आगे ले जाएगी और उनकी बनाई शाक को बरकरार रखेगी। आपको बता दें कि टोयोटा ने भारतीय कार मार्केट में क्वाीलिस के साथ एंट्री की थी और आज भी लोग उनकी इस गाड़ी को याद करते हैं . टोयोटा किर्लोस्क जापान की टोयोटा और इंडिया के किर्लोस्ककर ग्रुप का ज्वाइंट वेंचर है.

Most Popular

To Top