TVS Raider
टीवीएस

इन खूबियों के दम पर TVS Raider 125 कम्यूटर बाइक सेगमेंट में किंग

हाल ही में लॉन्च हुई नई टीवीएस रेडर में काफी नए फीचर्स दिए गए हैं ​जिनके कारण ये नई बाइक 125 सीसी सेगमेंट में मौजूद दूसरी बाइक्स को कड़ी टक्कर देने का दम रखती है। 

टीवीएस मोटर्स ने हाल ही में नई कम्यूटर बाइक रेडर 125 को लॉन्च किया है। अपने शानदार डिजाइन और फीचर्स के दम पर ये बाइक लोगों को काफी पसंद आ रही है। 125 सीसी सेगमेंट में इसका मुकाबला होंडा SP 125,हीरो Glamour XTEC और बजाज Pulsar NS125 से है और ये इन बाइक्स को अपने कुछ फीचर्स के दम पर कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। ऐसे में इस आर्टिकल में बात होगी रेडर 125 बाइक्स में दिए गए कुछ शानदार फीचर्स के बारे में। 

1. फीचर लोडेड है ये बाइक 

टीवीएस रेडर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर का फीचर दिया गया है जिसमें स्पीड,ट्रिप मीटर,गियर शिफ्ट इंडिकेटर,टेकोमीटर,फ्यूल इकोनॉमी,टॉप स्पीड और एवरेज स्पीड,हेलमेट इंडिकेटर,ओडोमीटर,फ्यूल गेज जैसी इंफॉर्मेशन देखी जा सकती है। नई रेडर बाइक के SmartXconnect वेरिएंट में  स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ 5 इंच का टीएफटी इंस्टरुमेंट कंसोल भी दिया गया है। इस सिस्टम में मैसेज अलर्ट, नेविगेशन, डिजिटल डॉक्यूमेंट डिस्प्ले, डे एंड नाइट मोड, और वॉइस असिस्टेंट जैसे फंक्शंस मिलेंगे।

2.काफी स्पोर्टी है इसके लुक्स

जैसा कि फोटोज़ में देखा जा सकता है इस नई टीवीएस बाइक के लुक्स काफी ज्यादा स्पोर्टी हैं। इस बाइक की हैंडलिंग भी काफी शानदार है और इसमें 80/100 सेक्शन फ्रंट टायर और 100/90 सेक्शन के रियर टायर दिए गए हैं। इस बाइक का कर्ब वेट 123 किलो है और ये कॉर्नर्स पर अच्छा परफॉर्म कर सकती है। 

TVS Raider Launch

3. पावरफुल और माइलेज फ्रेंडली इंजन 

नई टीवीएस रेडर में 124.8 सीसी का इंजन दिया गया है जो 11 बीएचपी की पावर और 11 एनएम की टॉर्क डिलीवर करेगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। IntelliGO technology की मदद से इस बाइक का इंजन कुछ देर चालू रहने के बाद अपने आप बंद हो जाएगा जो बाद में एक्सलरेट करते ही शुरू भी हो जाएगा। ये अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें दो राइडिंग मोड्स: इको और पावर दिए गए हैं। जहां इको मोड पर ये बाइक 3 प्रतिशत ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी डिलीवर करेगी तो वहीं पावर मोड पर इस बाइक की पावर में 10 प्रतिशत का इजाफा हो जाएगा। टीवीएस का दावा है कि ये बाइक 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज डिलीवर करने में सक्षम है। 

4.कलर कॉम्बिनेशन और डिजाइन से कई कस्टमर्स को आकर्षित करने का दम

टीवीएस रेडर कम बजट में एक शानदार लुक वाली बाइक खरीदने वाले कस्टमर्स को काफी ज्यादा आकर्षित करेगी। इसके हेडलैंप का डिजाइन काफी यूनीक रखा गया है और इसमें मस्क्यूलर फ्यूल टैंक,स्पिल्ट सीट सेटअप के साथ साथ Fiery Yellow, Striking Red, Blazing Blue, और Wicked Black जैसे आकर्षक कलर्स की चॉइस भी दी गई है। 

5.पैसा वसूल बाइक साबित होगी ये 

टीवीएस कंपनी ने नई रेडर की प्राइस 77,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। Raider Drum इसका बेस वेरिएंट है और इसके Raider Disc वेरिएंट की प्राइस 85,469 रुपये रखी गई है। कीमत के मोर्चे पर ये नई फीचर लोडेड और स्टाइलिश बाइक बजाज Pulsar 125, होंडा Livo, होंडा Grazia, यामाहा RayZR Street Rally 125 Fi Hybrid और सुजुकी Burgman Street जैसे बाइक्स एवं स्कूटर्स को कड़ी टक्कर देगी। 

इन खूबियों के दम पर TVS Raider 125 कम्यूटर बाइक सेगमेंट में किंग
To Top