TVS Raider Launch
टीवीएस

मात्र 77,500 रुपये की कीमत पर New TVS Raider कम्यूटर बाइक भारत में हुई लॉन्च

टीवीएस मोटर्स ने भारत में अफोर्डेबल सेगमेंट की एक नई बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 77,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की प्राइस पर TVS Raider को मार्केट में उतारा है जिसमें 125 सीसी इंजन दिया गया है। भारत में दूसरी कम्यूटर बाइक्स के मुकाबले नई टीवीएस रेडर के लुक्स काफी ज्यादा स्पोर्टी रखे गए हैं जो मास मार्केट बाइक सेगमेंट की नई बाइक लेने वाले काफी कस्टमर्स को आक​र्षित कर सकते हैं। इस बाइक में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए गए हैं।

इस नई टीवीएस बाइक में एलईडी सिग्नेचर के साथ एलईडी हेडलैंप्स,एलईडी टेललाइट्स,दमदार फ्यूल टैंक,एल्युमिनियम ग्रेब रेल के साथ स्प्लिट सीट और एल्युमिनियम एंड कैप के साथ अपस्वेप्ट मफलर जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं।इसका मुकाबला बजाज पल्सर 125, होंडा सीबी शाइन एसपी और हीरो ग्लैमर एक्सटेक से होगा। 

TVS Raider Headlamps

स्पोर्टीनैस और प्रैक्टिकैलिटी का जबरदस्त कॉम्बिनेशन आएगा नजर

नई टीवीएस रेडर स्पोर्टी होने के साथ साथ एक प्रैक्टिकल बाइक भी साबित होगी। इसमें इंजन गार्ड और अंडर सीट स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है और इसमें राइडर को अच्छी पोजिशनिंग भी मिलेगी। इसका कर्ब वेट 123 किलोग्राम है जिससे ये काफी हल्की बाइक साबित होगी। रेडर में साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ का फीचर भी दिया गया है जिससे जब तक साइड स्टैंड पूरी तरह से हट नहीं जाएगा तब तक ये बाइक शुरू नहीं ​की जा सकेगी।

TVS Raider Seats

कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए हैं इसमें

नई टीवीएस रेडर में एलसीडी इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें स्पीड,ट्रिप मीटर,गियर शिफ्ट इंडिकेटर,टेकोमीटर,फ्यूल इकोनॉमी,टॉप और औसत स्पीड,हेलमेंट इंडिकेटर,ओडोमीटर,फ्यूल गेज जैसे रीडआउट्स मिलेंगे। ये अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें दो राइडिंग मोड्स: इको और पावर दिए गए हैं। जहां इको मोड पर ये बाइक 3 प्रतिशत ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी डिलीवर करेगी तो वहीं पावर मोड पर इस बाइक की पावर में 10 प्रतिशत का इजाफा हो जाएगा। नई रेडर बाइक के SmartXconnect वेरिएंट में  स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ 5 इंच का टीएफटी इंस्टरुमेंट कंसोल भी दिया गया है। इस सिस्टम में मैसेज अलर्ट, नेविगेशन, डिजिटल डॉक्यूमेंट डिस्प्ले, डे एंड नाइट मोड, और वॉइस असिस्टेंट जैसे फंक्शंस मिलेंगे।

TVS Raider 125 LCD Display

नई टीवीएस रेडर में 124.8 सीसी का इंजन दिया गया है जो 11 बीएचपी की पावर और 11 एनएम की टॉर्क डिलीवर करेगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और इसकी फ्यूल इकोनॉमी 67 किलोमीटर प्रति लीटर बताई गई है। इस कम्यूटर बाइक में  IntelliGO technology का इस्तेमाल किया गया है जिससे स्टार्ट होते समय इंजन बिल्कुल आवाज नहीं करेगा। इस फीचर की मदद से बाइक न्यूट्रल में खड़ी रहने पर अपने आप बंद हो जाएगी और केवल हल्का सा थ्रॉटल देने पर दोबारा स्टार्ट हो जाएगी। इस बाइक में 30 मिलीमीटर के टेलीस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन लगे हैं और ब्रेकिंग के लिए 240 मिलीमीटर फ्रंट पेटल डिस्क ब्रेक और सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सेटअप के साथ 130 मिलीमीटर के रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें 17 इंच के व्हील्स दिए गए हैं जिसमें फ्रंट पर 80/100 और रियर पर 100/90 सेक्शन के टायर्स चढ़ें हैं। इसके फ्यूल टैंक की कै​पेसिटी 10 लीटर की है। 

मात्र 77,500 रुपये की कीमत पर New TVS Raider कम्यूटर बाइक भारत में हुई लॉन्च
To Top