कार न्यूज़

5 जबरदस्त नई कारें जो लॉन्च होगी March 2019 से पहले

Mahindra XUV300

इन 5 कारों का सभी कर रहे है इंतज़ार; जल्द होगी भारत में लॉन्च

2018 के पहले हाफ में हमने कुछ बेहतरीन गाड़ियों – नई Amaze, नई Swift, टोयोटा Yaris, फोर्ड Freestyle – का लॉन्च देखा. अगले 6 महीने भारतीय ऑटो मार्किट के लिए काफी ख़ास होने वाले है. कई कार निर्माता अपनी नई बेहतरीन कारों को भारत में लॉन्च करने जा रहे है. ये 5 आने वाली कारें हो सकती है आने वाले समय की सबसे ज्यादा पॉपुलर कारों में.

Tata Harrier

Tata-H5X-SUV-Launch-Details

टाटा मोटर्स अगले साल के शुरू में अपनी एक नई प्रीमियम SUV Harrier को लॉन्च करेगा। ये मॉडल H5X कांसेप्ट पर बनी है जिसको पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. इसको पावर देगा Fiat Multijet turbocharged 2000cc डीजल इंजन जो तकरीबन 140 Bhp की पॉवर और 320 Nm का टार्क उत्पन्न करेगा. इस SUV को OMEGA (Optimal Modular Efficient Global Advanced) प्लेटफार्म पर बनाया गया है, जो लैंड रोवर डिस्कवरी प्लेटफार्म को मॉडिफाई करके बनाया गया है. Harrier SUV टाटा की नई IMPACT

2.0 डिज़ाइन सिद्धांत के साथ भारत में लॉन्च होगी.

New Hyundai Santro

2018 Hyundai Santro Launch

हुंडई अपनी पॉपुलर कार ब्रांड – Santro को फिर से भारत में लॉन्च करने जा रहा है. नई Santro अक्टूबर महीने में लॉन्च होगी और इसका सीधा मुकाबला टाटा Tiago और मारुति Celerio से होगा. नई हुंडई Santro को पावर देगा अपडेटेड 1.1-लीटर iRDE पेट्रोल इंजन जो तकरीबन 63 बीएचपी की पावर और 91 एनएम टार्क देता है. इसके अलावा, नई सैंट्रो में आपको एक 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स भी मिलेगा.

Honda Civic

New Honda Civic 2017 India 2

होंडा सिविक सेडान एक बार फिर भारतीय बाजार में वापसी को तैयार है.कंपनी ने इसको 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था और खबरों की माने तो ये अगले साल पहले तिमाही में लॉन्च होगी. न्यू 2018 होंडा सिविक में 1.6 लीटर न्यू डीजल पावरट्रेन इंजन लगा हुआ है जो कि नई CR-V को भी पावर देगा. ये इंजन 118bhp की पावर और 300Nm का टार्क देता है. वही इसका पेट्रोल वैरिएंट 1.8 लीटर इंजन के साथ आएगा । दोनों इंजन 6 स्पीड मैन्यूअल और CVT गैयरबॉक्स के साथ आएंगे।

Honda CR-V 7 सीटर

2018 Honda CRV front

होंडा अक्टूबर महीने में अपनी नई CR-V SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा. नई CRV कई बड़े बदलावों के साथ भारत में लॉन्च होगी और ये एक 7 सीटर कार होगी. सबसे बड़ा बदलाव इसके हुड में किया है. नई होंडा CRV अब डीजल इंजन में भी आएगी और इसको पावर देगा एक नया 1.6-लीटर i-DTEC इंजन, जो 120bhp का पावर 4,000 आरपीएम और 350एनएम का टॉर्क 2,000 आरपीएम पर उत्पन्न करेगा.

Mahindra S201

महिंद्रा सैंगयॉन्ग टिवोली

छोटी SUVs की डिमांड को देखते हुई Mahindra जल्द ही अपनी एक बिलकुल नई SUV – कोडनेम S201 – को भारत में लॉन्च करेगा. खबरों की माने तो इसका नाम Mahindra XUV300 हो सकता है. इसको टिवोली के X100 प्लेटफार्म पर बनाया है और इसका सीधा मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़्ज़ा, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा. मीडिया खबरों की माने तो ये अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार होगी और ये पेट्रोल और डीजल दोनों ही अवतारों में लॉन्च होगी.

Most Popular

To Top