कार न्यूज़

New Honda Civic 2019 की तस्वीरें और डिटेल्स आई सामने; जल्द होगी भारत में लॉन्च

Honda Civic 2019 India

2019 होंडा सिविक एक नए और लाइट-वेट प्लेटफार्म पर बनी है, जो इसको पहले से ज्यादा सेफ और ज्यादा माइलेज देने वाली कार बनाती है.

पॉपुलर Honda Civic सेडान एक बार फिर भारतीय बाज़ार में धूम मचाने को तैयार है. कंपनी ने 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में इसको शोकेस किया था, हलाकि भारत में इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च होगा. होंडा ने ग्लोबल मार्केट्स के लिए नई Civic coupe और sedan वैरिएंट्स दिखाए है. नए मॉडल्स में अब पहले से ज्यादा एग्रेसिव डिज़ाइन और ज्यादा माइलेज देने वाला डीजल इंजन है. 2019 होंडा सिविक एक नए और लाइट-वेट प्लेटफार्म पर बनी है, जो इसको पहले से ज्यादा सेफ और ज्यादा माइलेज देने वाली कार बनाती है.

भारत में नई Honda Civic 2019 अगले साल के पहले तिमाही में लॉन्च होगी. इसका सीधा मुकाबला स्कोडा Octavia, हुंडई Elantra और टोयोटा Corolla जैसी कारों से होगा. डिज़ाइन की बात करें तो, नई सिविक में अब एक पियानो ब्लैक फिनिश फ्रंट ग्रिल्ल, एंगुलर बम्पर और क्रोम ट्रीटमेंट फोग लैम्प्स पर देखने को मिलेगा. इसके अलावा सेडान में नए 18-इंच व्हील्स और रिवाइज्ड टेल-लाइट्स लगी है. नई Civic के साथ अब एक नया 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा जो एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और सॅटॅलाइट नेविगेशन जैसे फीचर्स को सपोर्ट करेगा. पढ़ें – नई Honda CR-V 7-सीटर डीजल SUV अगले 2 महीने में होगी लॉन्च – जाने क्या है इसमें ख़ास

कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन डिपार्टमेंट में किया गया है. 2019 होंडा सिविक में एक नया 1.6 लीटर डीजल इंजन लगा हुआ है जो की पहले से ही CR-V को पावर देता है. ये इंजन तकरीबन 118bhp की पावर और 300Nm का टार्क उत्पन्न करता है. इसके अलावा पेट्रोल मॉडल में वही 1.8 लीटर i-VTEC इंजन है जो पुराने वाले मॉडल को भी पावर देता था. ये इंजन लगभग 140bhp की मैक्सिमम पावर और 174Nm का टार्क देता है. गियरबॉक्स ऑप्शंस की बात करें तो नई सिविक डीजल के साथ एक 9-speed आटोमेटिक और 6-speed मैन्युअल यूनिट आएगा, वही पेट्रोल मॉडल 6 स्पीड मैन्यूअल और CVT गैयरबॉक्स के साथ आएगा।

New Honda Civic Video

Most Popular

To Top