कार न्यूज़

टाटा ने लॉन्च किया टियागो एएमटी, आपके बजट में होगी ये फैमिली कार

Tata Tiago automatic AMT

टाटा टियागो एएमटी की एक्सशो रूम कीमत मुंबई में 5.73 लाख और दिल्ली में 5.39 लाख तय की गई है।

टियागो की जबरदस्त सक्सेस के बाद अब टाटा मोटर्स ने अपने यूजर्स को एक और तोहफा दिया है। कंपनी ने टियागो के ही नए वैरिएंट को लांच करने की घोषणा की। टाटा ने आज टियागो एएमटी के लॉन्च की घोषणा की। टाटा टियागो एएमटी की एक्सशो रूम कीमत मुंबई में 5.73 लाख और दिल्ली में 5.39 लाख तय की गई है। टियागो एएमटी 1.2 लीटर के 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में आएगा। इस कार की बिक्री आज से ही देशभर के टाटा मोटर्स शो रूम में शुरू हो जाएगी।

टाटा मोटर्स ने आज अपनी हैचबैक कार टियागो को ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) वर्जन में लॉन्च किया। इस कार को चलाने वालों को अब स्पोर्ट्स कार ड्राइविंग का भी मजा मिलेगा। कंपनी ने इसे ही ध्यान में रखकर कुछ नए फीचर जोड़े हैं। नई टियागो एक्सजेडए वेरिएंट में उपलब्ध होगी। पढ़े – टामो फुच्यूरो होगी टाटा मोटर्स की पहली स्पोर्ट्स कार

मुंबई में यह कार दिल्ली के मुकाबले 34 हजार रुपये ज्यादा महंगी होगी। नई टियागो कार का पेट्रोल इंजन 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर देगा, ऐसा कंपनी का दावा है। लुक्स के तौर पर देखें तो ये कार कम्पलीट छोटी कार है। ये यूथ के साथ-साथ फैमिली क्लास को भी पसंद आएगी।

टाटा टियागो एएमटी

इस कार का कैबिन स्पेस भी काफी अच्छा है। फीचर्स की बात करें तो यह कार अपने सेगमेंट में बेहतर साबित हुई है। इसमें आपको साउंड सिस्टम भी अच्छी क्वालिटी का लगाया गया है।

टाटा मोटर्स के अधिकारी मयंक पारीक के मुताबिक, नई टियागो में आकर्षक, रचनात्मक और तमाम नए फीचर को जोड़ा गया है। टियागो जिस तरह से अवॉर्ड जीतने वाली और काफी प्रचलित कार बन गई, अब उम्मीद है कि नई टियागो यानी टाटा टियागो एएमटी भी बाजार पर राज करेगी। पढ़े – टाटा टिगोर होगी टाटा मोटर्स की अगली पेशकश, काइट 5 कॉन्सेप्ट पर होगी आधारित

टाटा टियागो एएमटी में 4 गेयर पोजीशन होंगी, आॅटोमैटिक, न्यूट्रल, रिवर्स और मैनुअल। यानी कि स्मूथ ड्राइविंग के लिए ये काफी उपयोगी साबित होगा। इसके अलावा ड्राइवर को ड्राइविंग के दो मोड भी मिलेंगे। पहला स्पोर्ट्स मोड और दूसरा सिटी मोड। यानी जैसी जगह और सड़क मिलेगी आप उसी के अनुसार ड्राइविंग मोड चुनकर स्मूथ ड्राइविंग कर सकते है।

Most Popular

To Top