कार न्यूज़

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति आल्टो ज़ल्द होगी भारत में लॉन्च

2017 मारुति आल्टो

नई 2017 मारुति सुजुकुी आल्टो की डिज़ाइन प्रेरणा सुजुकुी लैपिन से लेकर बनाई जाएगी.

मारुति सुजुकी आल्टो इस साल के आखिरी तक एक नए अवतार में सामने आने वाला है. जानकार बताते हैं कि नए अवतार में आल्टो पुरानी कार से ज्यादा हल्की, तेज और बचत वाली कार साबित होगी. बजट कार की रेस में खुद को और आगे बढ़ाते हुए भारत से बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी हैचबैक मॉडल आल्टो को रीमॉडल करने की तैयारी में है. 2017 मारुति आल्टो नेक्स्ट जेनरेशन कार होगी जिसका बाहरी डिजाइन के साथ अंदर का इंटीरियर भी बदलने की तैयारी की जा रही है.

पिछले कुछ सालों तक कार निर्माता कार के अंदर कम कीमत और लो रनिंग कॉस्ट को ही प्रमुखता देते थे पर अब इसके अलावा दो नई चीजों पर भी नजर रहती है. कार का विजुअल लुक भी अच्छा होना चाहिए और उसके अंदर कई फीचर भी दमदार होने चाहिए. फ़ोटो गैलेरी – मारुति सुज़ुकी अगले 2 साल में लॉन्च करेगी ये 7 नई कारें

2011 में जब हुंडई ने 4 लाख के हैचबैक सेगमेंट में ईओन को उतारा तो माना जा रहा था कि ये आल्टो का दौर खत्म कर नई बादशाहत कायम करेगी. ईओन को उसकी डिजाइन के वजह से काफी पसंद किया गया लेकिन फिर भी ये ज्यादा कमाउ साबित नहीं हो सकी. फिर 2015 में रेनॉल्टी क्विड के साथ मार्केट में आया. इसकी डिजाइन लो रनिंग कॉस्ट आदि कई नए फीचर के कारण ये अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग मॉडल साबित हुई.

इसी तरह मारुति भी नए नॉर्म्स को अपनाते हुए अपनी आल्टो हैचबैक को नया लुक देने की तैयारी में है. ये माना जा रहा है कि 2017 मारुति आल्टो उसी बेस पर तैयार की जाएगी जो सुजुकी के पेटेंट एंट्री लेबल हैचबैक स्कैच रिलीज के वक्त सामने आया था. अगर स्केच को देखें तो नई आल्टो सुजुकुी की आल्टो लैपिन से प्रेरणा लेकर ही बनाई जाएगी. पढ़ें – नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट होगी इसी साल लॉन्च, जानिए क्या ख़ास होगा इसमे

हालांकि ये जरूर माना जा रहा है कि 2017 मारुति आल्टो सिर्फ अपना बाहरी आवरण बदलेगी बाकी हार्डवेयर वही रहेगा जो अभी के मॉडल में है. पर ये जरूर माना जा रहा है कि 800 सीसी पेट्रोल यूनिट को थोड़ा और बढ़ाया जा सकता है ताकि परफार्मेंस और बेहतर आए.

Most Popular

To Top