कार न्यूज़

टाटा मोटर्स बढ़ाएगी नेक्सन का प्रोडक्शन, मिल रही है जबर्दस्त बुकिंग

टाटा नेक्सॉन

टाटा नेक्सन को मिल रहा है जबरदस्त रेस्पोंसे; बीते 6 नेक्सन में मिली 15,000 बुकिंग। यानि औसतन हर दिन 350 टाटा नेक्सन को बुक किया जा रहा है.

टाटा मोटर्स ने हाल ही में पहली बार सब-कॉम्पैक्ट सेगमेंट में टाटा नेक्सन के ज़रिए कदम रखा है. टाटा नेक्सन को काफी पसंद किया जा रहा है और इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को बीते 6 हफ्तों के भीतर 15,000 बुकिंग मिली है. अगर देखा जाए तो औसतन हर दिन 350 टाटा नेक्सन को बुक किया जा रहा है.

टाटा नेक्सन के डिमांड की वजह से इस कार का वेटिंग टाइम करीब 3 महीने तक का हो गया है. इसी के मद्देनज़र कंपनी ने टाटा नेक्सन के प्रोडक्शन को बढ़ाने का फैसला किया है. मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी टाटा नेक्सन के प्रोडक्शन को बढ़ाकर हर महीने 5500-6000 यूनिट करने की तैयारी कर रही है. जानें टाटा नेक्सॉन और फोर्ड इकोस्पोर्ट में कौन है बेहतर

टाटा मोटर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि टाटा नेक्सन के लॉन्च के वक्त प्रोडक्शन बढ़ाने में थोड़ी समस्या थी लेकिन, अब कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

टाटा नेक्सन फोटो गैलरी

टाटा नेक्सन को कंपनी के नए IMPACT डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया गया है. इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 5.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो रही है. टाटा नेक्सन दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है जिसमें एक 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल और एक 1.5-लीटर रेवोटॉर्क इंजन शामिल है. कार में लगा पेट्रोल इंजन 108 बीएचपी का पावर और 170Nm का टॉर्क देता है वहीं इसका डीज़ल इंजन 108 बीएचपी का पावर और 260Nm का टॉर्क देता है. इन दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. 2017 टाटा टिगोर एमटी हुई लॉन्च, कीमत 5.75 लाख रुपये

टाटा नेक्सन चार ट्रिम – XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध है. कार के पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.85 लाख रुपये से लेकर 8.59 लाख रुपये के बीच रखी गई है वहीं इसके डीज़ल वर्जन की कीमत 6.85 लाख रुपये से लेकर 9.44 लाख रुपये के बीच रखी गई है.

टाटा नेक्सन कई आधुनिक फीचर्स से लैस है. कार में हर्मन कनेक्टनेक्सट इंफोटेनेमेंट सिस्टम लगा है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा है. इसके अलावा इस कार को फ्लोटिंग डैशबोर्ड एचडी टचस्क्रीन और मल्टी ड्राइव मोड जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है.

Most Popular

To Top