Tata Nexon Sunroof
कार न्यूज़

टाटा Nexon Hybrid वर्जन टेस्टिंग के दौरान आया नजर: रिपोर्ट

हाल ही में टाटा का एक प्रोटोटाइप मॉडल टेस्टिंग के दौरान नजर आया है जिसे लेकर माना जा रहा है कि ये टाटा नेक्सन हाइब्रिड हो सकता है। 

अपनी नई कारों को मार्केट से मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद इंडियन मार्केट के लिए ये कंपनी कुछ और नए प्रोडक्ट्स पर भी काम कर रही है। ना केवल कंपनी नए मॉडल्स तैयार करेगी बल्कि,ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में आने वाले 3 से 4 सालों के भीतर 7 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भी लॉन्च करेगी। एक खास बात ये भी मालूम चली है कि टाटा मोटर्स अपनी कुछ पेट्रोल कारों के माइल्ड हाइब्रिड टेक वर्जन पर भी काम कर रही है। 

माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स नेक्सन के पेट्रोल माइल्ड हा​इब्रिड पावरट्रेन पर काम कर रही है। हाल ही में टाटा का एक प्रोटोटाइप मॉडल टेस्टिंग के दौरान नजर आया है जिसे लेकर माना जा रहा है कि ये टाटा नेक्सन हाइब्रिड हो सकता है। 

Tata Nexon Hybrid Spied

टाटा नेक्सन का ये हाइब्रिड वर्जन अपकमिंग CAFE और BSVI नॉर्म्स के अपडेशन के अनुरूप होगा। अभी इस सब 4 मीटर कार में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 118 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। 

टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में मारुति ​सुजुकी विटारा ब्रेजा की तर्ज पर हाइब्रिड पावरट्रेन दे सकती है। बता दें कि मारुति विटारा ब्रेजा में माइल्ड हा​इब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया गया है। मारुति अपकमिंग YTB Compact SUV Coupe के लिए भी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन पर काम कर रही है। इस कार को मारुति के लाइनअप में ब्रेजा से उपर पोजिशन किया जाएगा। 

बता दें कि टाटा नेक्सन सब 4 मीटर एसयूवी इंडियन मार्केट में इस वक्त की सबसे बेस्ट सेलिंग एसयूवी कार है। पिछले कुछ महीनों से इस कार की हर महीने लगभग 9 से 10 हजार युनिट्स बिक रही है। ना केवल इस कार का आईसीई वर्जन बल्कि इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी इंडियन मा​र्केट में काफी पॉपुलर है। 

Source

टाटा Nexon Hybrid वर्जन टेस्टिंग के दौरान आया नजर: रिपोर्ट
To Top