Maruti YTB Compact SUV Coupe
कार न्यूज़

मारुति तैैयार कर रही है एक नई कॉम्पैक्ट SUV Coupe, जानिए इस स्टाइलिश कार के बारे में सबकुछ

मारुति एक नई कॉम्पैक्ट कार तैयार कर रही है जो विटारा ब्रेजा से ज्यादा प्रीमियम साबित होगी। YTB कोडनेम वाली इस कार को मारुति के हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जो कंपनी की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेची जाएगी। 

यंग कस्टमर्स को आकर्षित करने वाला डिजाइन 

Maruti Futuro Details

YTB का डिजाइन यंग कस्टमर्स को टार्गेट करने के हिसाब से तैयार किया जाएगा और ये मारुति की सबसे स्पोर्टी लुक वाली कार होगी। मारुति ने ऑटो एक्सपो 2020 में जिस Futuro-e concept को शोकेस किया था वायटीबी वहीं कूपे एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन होगा। कंपनी के लाइनअप में इसे ब्रेजा के ठीक उपर पोजिशन किया जाएगा जिसका मुकाबला हुंडई वेन्यु और किआ कॉन्सेप्ट के टॉप लाइन वेरिएंट्स से होगा। ये काफी फीचर लोडेड कार होगी जिसमें काफी एलिमेंट्स बलेनो और ब्रेजा के अपडेटेड मॉडल से लिए जाएंगे। इस कार में कंपनी ब्रेजा वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है वहीं इसमें फुल हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जा सकता है। 

कब तक होगी लॉन्च

आने वाले समय में मारुति 5 नई एसयूवी कारों को लॉन्च करेगी जिनमें वायटीबी भी शामिल है। इस कार को लॉन्च किए जाने की कोई सटीक टाइमलाइन तो सामने नहीं आई है मगर,माना जा रहा है कि ये कार 2023 तक मार्केट में आ सकती है। इस कार के अलावा मारुति क्रेटा और अल्कजार के मुकाबले में भी नई एसयूवी कारें उतारेगी। वहीं अगले साल मारुति जिम्नी और विटारा ब्रेजा का न्यू जनरेशन मॉडल भी उतारा जाएगा। 

हैचबैक स्पेशलिस्ट मारुति ने हाल ही में सेलेरियो के न्यू जनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। वहीं कंपनी बलेनो के फेसलिफ्ट मॉडल और ऑल्टो के न्यू जनरेशन मॉडल को भी लॉन्च करेगी। 

Source – autocarindia

मारुति तैैयार कर रही है एक नई कॉम्पैक्ट SUV Coupe, जानिए इस स्टाइलिश कार के बारे में सबकुछ
To Top