कार न्यूज़

स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो अब एडीशन X के रूप में हुई रि-लॉन्च

Skoda Rapid Edition X

स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो को मिला नया नाम – रैपिड एडिशन X – फिर से भारत में हुई लॉन्च

स्कोडा इंडिया को भारत में अपनी किसी भी कार में मोंटे कार्लो शब्द या ब्रांड का इस्तेमाल करने से रोक दिया गया था। ये प्रतिबंध हालांकि एक जिला कोर्ट की तरफ से पिछले दिनों आया था। दरअसल मोंटे कार्लो पंजाब की एक फैशन ब्रांड कंपनी है जो पूरे भारत में अपने कपड़ों के लिए प्रसिद्ध है। जब स्कोडा की एक कार भी मोंटे कार्लो ब्रांड से आई तो ये मामला कोर्ट पहुंचा और फिर स्कोडा इंडिया को इस शब्द के इस्तेमाल से रोक दिया गया। लेकिन अब स्कोडा ने अपनी इस कार को नए नाम के साथ रिलॉन्च किया है। अब यह मोंटे कार्लो रैपिड एडीशन एक्स के नाम से जानी जाएगी।

स्कोडा रैपिड एडिशन X फोटो गैलरी

आपको बता दें कि स्कोडा ने भारत में अपनी फेमस सिडान रैपिड का मोंटे कार्लो एडिशन को अगस्त में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन सिडान की शुरूआती कीमत 10.75 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) रखी थी। कंपनी ने इस कार में कॉस्मैटिक बदलावों के साथ फीचर्स में भी काफी बदलाव किए थे। रैपिड मोंटे कार्लो एडिशन को रेग्यूलर स्कोडा रैपिड के स्टाइल वेरिएंट पर तैयार किया गया था। इस में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हुए थे जिसके कारण यह रेग्यूलर मॉडल से करीब 50,000 रूपए महंगी हो गई थी।

एक लोकल अखबार में छपे विज्ञापन के अनुसार रैपिड मोंटे कार्लो को कंपनी ने रि—इंट्रोडयूस किया है और इसका नाम अब एडीशन एक्स रख दिया है। इसमें कई यूनिक फीचर दिए हैं जिसमें ब्लैक ग्रिल, डुअल टोन फ्रंट बंपर, स्मोक्ड हैडलाइट और फॉग लैप्स, ब्लैक्ड— आउट रूफ और बी—पिलर,ब्लैक एलॉस व्हील्स आदि हैं।

2017 रैपिड मोंटे कार्लो एडिशन में पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए थे। पेट्रोल में 1.6 लीटर का इंजन लगा, जो 103 BHP की पावर और 153 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 109 BHP की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं पेट्रोल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक और डीज़ल में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया था।

Most Popular

To Top