बाइक न्यूज़

डुकाटी को खरीदने की तैयारी कर रही है रॉयल एनफील्ड

Royal Enfield to buy Ducati

एनफील्ड की लगातार बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कंपनी उसके विस्तार के लिए नए प्लान बना रही है और इसी कारण उन्होंने इस बात का फैसला किया है।

जब दो बाइक बनाने वाली आइकोनिक ब्रॉन्ड आपस में मिल जाएं तो सोचिए वह मिलकर अपने ग्राहकों को किस तरक की बाइक देंगी। अब कुछ यही देखने को मिलेगा टू-व्हीलर कंपनी रॉयल एनफील्ड और इटली की सुपर बाईक बनाने वाली कंपनी डुकाती के बीच। जी हां, खबर है कि आयशर मोटर्स की मालिकाना हक वाली टू-व्हीलर कंपनी रॉयल एनफील्ड इटली की सुपर बाईक बनाने वाली कंपनी डुकाटी को खरीदने की तैयारी कर रही है।

इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड ने डुकाटी की खरीद की तैयारी शुरू कर दी है। इस मामले में उसने संबंधित पक्ष से बातचीत शुरू कर दी है। इस बात को इसलिए भी बल मिल रहा है कि एक समाचार एजेंसी की एक खबर के हवाले से कहा गया कि फॉक्सवैगन उत्सर्जन स्कैंडल के बाद डुकाटी को बेचने पर विचार कर रही है। पढ़े – डुकाटी की डियावेल डीजल स्पोर्ट्स बाइक है खास

फॉक्सवैगन की माली हालत कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है और एनफील्ड लगातार अपने विस्तार की तैयारी में जुटी हुई है। सूत्रों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड इस अधिग्रहण के जरिए वैश्विक मार्केट में अपनी पहुंच मजबूत करने की तैयारी कर रही है। रायल एनफील्ड की बाइक्स की देश की अंदर इन दिनों जबरर्दस्त मांग है। आपको बता दें कि एनफील्ड की लगातार बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कंपनी उसके विस्तार के लिए आए—दिन नए प्लान बना रही है और इसी कारण उन्होंने इस बात का फैसला किया है। खबरों की मानें तो एनफील्ड के लिए यह एक फायदे का सौदा साबित ​होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डुकाटी की मौजूदा मार्केट वैल्यू करीब 10, 500 करोड़ रुपए है। आयशर मोटर्स के लिए यह अच्छी डील होगी, अगर वह डुकाती को टेकओवर कर लेती है। अभी तक रॉयल एनफील्ड के पास 800 और 1200 सीसी सेगमेंट में कोई बाइक नहीं है। डुकाटी को अधिग्रहण करने के बाद कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत बना सके।

Most Popular

To Top