डुकाटी

डुकाटी की डियावेल डीजल स्पोर्ट्स बाइक है खास, चुनिंदा लोगों को ही मिलेगी

डुकाटी डियावेल डीजल

डुकाटी डियावेल डीजल सिर्फ स्पेशल आॅर्डर पर ही तैयार की जाएगी.

डुकाटी ने एक ऐसी बाइक को भारत में लॉन्च किया है जिसके लिमिटेड यूनिट ही पूरी दुनिया में बेचने की योजना है. भारत में भी ये सिर्फ स्पेशल आॅर्डर पर ही तैयार की जाएगी. इटेलियन स्पोर्ट्स बाइक निर्माता कंपनी ने डुकाटी डियावेल डीजल के लिमिटेड एडिशन को भारत में लॉन्च किया. इस बाइक को सबसे पहले 2017 मिलान मेन्स फैशन वीक में शोकेस किया गया था.

डुकाटी ने इस सुपरबाइक की कीमत 19.92 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की है. डुकाटी ऐसी सिर्फ 666 बाइक ही पूरी दुनिया में बेचेगी. भारत में यह बाइक आपको अगस्त 2017 से सिर्फ स्पेशल आॅर्डर पर ही मिल सकेगी.

Ducati Diavel Diesel

इंजन और पॉवर की बात करें तो डुकाटी डियावेल डीजल में 1198.4 सीसी का इंजन लगाया गया है. यह इंजन 162 हार्स पॉवर के साथ 130 एनएम टार्क उत्पन्न करता है. यह बाइक राइड बाई वायर मैनजमेंट सिस्टम से चलती है. डुकाटी शुरु में यह बाइक भारत के सिर्फ मेट्रो सिटी यानी दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे और अहमदाबाद में सेल करेगी.

लांचिंग के मौके पर डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर रवि अवालूर ने कहा, डीजल के साथ मिलकर हमने अलग लुक्‍स और डिजानिंग वाले इस बाइक को लांच किया है. फिलहाल इसके लिमिटेड एडिशन ही लाए जाएंगे. यह बाइक डुकाटी डिजाइन सेंटर और एंड्रिया रोसियो की साझेदारी का नमूना है. डुकाटी के अनुसार डियावेल डीजल बाइक हर मायने में फैशन और स्पोर्ट के मिक्सअप वाली स्पेशल मोटरसाइकिल है.

कंपनी के मुताबिक ये उसका दूसरा उत्पाद है जो डुकाटी और डीजल जेवी ने मिलकर लॉन्च किया है, इससे पहले डुकाटी मोन्सटर डीजल नाम से बाइक को लॉन्च किया गया था. इसके अलावा बताया जा रहा है कि डीजल शीघ्र ही डुकाटी के साथ मिलकर कैप्सूल ड्रेस भी पेश करेगी. ताकि उसके यूनीक कस्टमर्स को लेदर का जैकेट, टी शर्ट और जॉग जींस का कलेक्‍शन भी मिले.

Most Popular

To Top