कार न्यूज़

तस्वीरों में दिखी रेनो कैप्टर के केबिन की खासियतें

रेनो कैप्टर

रेनो कैप्टर को प्रीमियम मॉडल की कैटेगरी में शामिल होगा और इसकी पोजीशन डस्टर से ऊपर होगी।

रेनो तैयार है अपने नए मॉडल कैप्टर क्रॉसओवर को लेकर। जानी मानी फ्रेंच कारमेकर रेनो की कांपैक्ट क्रॉसओवर कैप्टर हाल ही टेस्टिंग के दौरान देखी गयी है। इसकी वायरल हुई तस्वीरों में कई खास फीचर सामने आए हैं। रेनो कैप्टर प्रीमियम मॉडल की कैटेगरी में शामिल होगा और इसकी पोजीशन डस्टर से ऊपर होगी। ऑटोमोबाइल मार्केट में यह मॉडल दिवाली में लॉन्च किया जाएगा। जानते हैं इसके बारे में –

– रेनो के केबिन की बात करें तो यह ब्राजीलियन स्पेक मॉडल से थोड़ा मिलता-जुलता है। जिसे पिछले साल ही पेश किया गया है। कैप्टर में इस मॉडल के ही जैसा डैशबोर्ड लेआउट और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसके नीचे कंट्रोल डायल और बटन दिए गए हैं। इसकी थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील्स का लुक रीनॉल्ट डस्टर के जैसा है। इसके अलावा इसमें म्यूजिक, टेलीफोनी और क्रूज कंट्रोल भी दिया गया है। पढ़े – कई बदलावों के साथ डेब्यू करेगी नई रेनो डस्टर

Renault Kaptur interior in India

 

– इसकी बॉडी की बात करें तो इसमें कुछ प्रीमियम फीचर दिए गए हैं जैसे  प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, स्पोर्टी 17 इंच के व्हील्स, ड्यूल टोन कलर बॉडी।

– साइज के कारण ये यूरोपियन यूनिट से अलग है। डस्टर की तरह रेनो कैप्टर भी सब-4 मीटर व्हीकल नही है। रेनो कैप्टर की लंबाई 4333 एमएम, चौड़ाई 1813 एमएम और ऊंचाई 1613 एमएम है। जो डस्टर से लंबी है। ऐसा पहली बार है जब ये मॉडल इंडियन रोड पर दिखा है।

– मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसकी स्टाइलिंग में कई बदलाव किए जाएंगे। इसके अलावा इसको प्रीमियम मॉडल की कैटेगरी में शामिल होगा और इसकी पोजीशन डस्टर से ऊपर होगी। जाने – रेनो क्विड रेसर के फ़ीचर्स और डिटेल्स

Renault Kaptur SUV India 4

– 5 सीटर वाली इस गाड़ी का केबिन लेआउट के अलावा अन्य फीचर भी रेनो डस्टर से मिलते-जुलते हैं। इस मॉडल के फ्रंट में बकेट स्टाइल सीट्स और पीछे बेंच सीट दी गई हैं। इसके अलावा इसमें 7 इंच टचस्क्रीन इंफोसिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है।

– रेनो कैप्टर के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर डीसीआई फोर सिलिंडर डीजल इंजन लगाया गया है। जिसकी ताकत 108 बीएचपी और टॉर्क 245 एनएम है। ये इंजन 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

Renault Kaptur SUV India 3

– रेनो ने पिछले साल रशिया में कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कैप्टर को पेश किया था। रेनो कैप्टर पहले ही यूरोपियन मार्केट में पहले ही खरीदारों के लिए अवेलेबल है।

Source

Most Popular

To Top